ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को एक और झटका, केएल राहुल बाहर

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक और बडे़ झटके का सामना करना पडा है। भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कलाई में चोट के चलते पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी से बहार हो गए हैं।

दरअसल, सिडनी में तीसरे टेस्ट से पहले राहुल नेट्स में अभ्यास कर रहे थे, इसी दौरान उनकी बाईं कलाई पर गेंद लगी और वे चोटिल हो गए। राहुल को इस चोट से उबरने में लगभग तीन हफ्ते का समय लगेगा। राहुल को अब रिकवरी के लिए बैंगलोर की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भेजा जाएगा। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले राहुल ठीक हो जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर यह तीसरा मौका है जब कोई भारतीय खिलाडी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बहार हुआ है। राहुल से पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल होकर इस दौरे से बहार हो चुके हैं। इसके अलावा, टीम इंडिया को इस दौरे पर उनके कप्तान विराट कोहली की कमी भी झेलनी पड़ रही है। कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत लौट आए थे। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 07 जनवरी से खेला जाएगा। 

Share this story