भारतीय ओलंपिक दल में कोई भी कोविड सकारात्मक मामला नहीं : सीएलओ डॉ प्रेम वर्मा

भारतीय ओलंपिक दल में कोई भी कोविड सकारात्मक मामला नहीं : सीएलओ डॉ प्रेम वर्मा

Newspoint24 / newsdesk

टोक्यो । टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के कोविड-19 संपर्क अधिकारी (सीएलओ) और डिप्टी शेफ-डी-मिशन

डॉ प्रेम वर्मा ने कहा है कि भारतीय दल में कोई भी कोविड सकारात्मक मामला नहीं है।

वर्मा का यह बयान उस रिपोर्ट का बाद आया है,जिसमें तीन भारतीयों के पहली जांच रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण दिखे थे और दूसरी रिपोर्ट में कोई भी लक्षण नहीं दिखा था।

भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने वर्मा को पत्र लिखकर शिविर के भीतर कोविड-19 स्थिति के बारे में में पूछा था।

बत्रा ने कहा,"कृपया सही और तथ्यात्मक स्थिति के बारे में सलाह दें क्योंकि एक रिपोर्ट में 3 भारतीयों को लक्षणों के साथ और दूसरी रिपोर्ट में बिना किसी लक्षण के दिखाया गया था। यह एक गंभीर मुद्दा है, इसलिए सही और तथ्यात्मक स्थिति के लिए अवगत कराएं।"

इसके बाद डॉ.वर्मा ने सभी एथलीटों को अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड को सही ढंग से भरने की सलाह दी है ताकि कोविड से संबंधित कोई गलत अलार्म न हो।

वर्मा ने एक बयान में कहा, "एक बार फिर मैं स्पष्ट करता हूं कि यदि आप अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड के अपडेशन में गलत प्रविष्टियां करते हैं, तो यह सॉफ्टवेयर द्वारा अलार्म बजाता है और सीएलओ को इसे हल करने के लिए एक मेल मिलता है।"

उन्होंने कहा,"टीम इंडिया में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। कृपया स्वास्थ्य ऐप में सही डेटा भरें। उदाहरण के लिए, यदि आप गलती से अपना तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड कर लेते हैं, तो संक्रमण नियंत्रण सॉफ्टवेयर द्वारा सीएलओ को सतर्क कर दिया जाएगा। मैं फिर दोहराता हूं कि टीम इंडिया में कोई सकारात्मक मामला नहीं है।"

ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है और इसका समापन 08 अगस्त को होगा। मुक्केबाज मैरी कॉम और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे,जबकि समापन समारोह में पहलवान बजरंग पुनिया ध्वजवाहक होंगे।

Share this story