मेसी ने पेले के गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड को हैट्रिक के साथ तोड़ा 

मेसी ने पेले के गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड को हैट्रिक के साथ तोड़ा

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

ब्यूनस आयर्स। लियोनेल मेसी ने बीती रात को विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील के महान प्लेयर पेले के दक्षिण अमेरिकी गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड को हैट्रिक के साथ तोड़ कर अर्जेंटीना ने बोलीविया पर  3-0 से जीत दिलाई ।

Argentina's Lionel Messi is seen during the South American qualification football match for the FIFA World Cup Qatar 2022 at the Monumental Stadium...
अब मेस्सी दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले  स्कोरर बन गए हैं । 34 वर्षीय मेस्सी ने पेले के 77 गोल करने के रिकार्ड को  तोड़ 79 गोल किए हैं।

अर्जेंटीना के कप्तान ने ब्यूनस आयर्स के मोनुमेंटल स्टेडियम में करीब 20,000 लकी फैन्स के सामने 14वें मिनट में अपनी टीम के लिए गोल मारा । उन्होंने बॉलिवियन डिफेंडर के पैरों के बीच गेंद को घुमाया और बॉक्स के बाहर से गोलकीपर कार्लोस लैम्पे के दाईं ओर गोल मारा।

Bolivia's Adrian Jusino and Argentina's Lionel Messi vie for the ball during their South American qualification football match for the FIFA World Cup...

उन्होंने एक बार फिर 64वें मिनट में दूसरा गोल करने का अपना अंदाज दिखाया। मेस्सी और स्ट्राइकर लुटारो मार्टिनेज ने छह बार के बैलोन डी'ओर विजेता को शानदार स्थिति में लाने के लिए चार त्वरित पास का आदान-प्रदान किया। स्कोर करने से पहले उनके पास अभी भी एक डिफेंडर को ड्रिबल करने का समय था।

लैम्पे से रिबाउंड मिलने के बाद मेसी ने 88वें मिनट में नजदीकी सीमा से अपनी हैट्रिक पूरी की।

अर्जेंटीना के अब 18 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर है। जबकी बोलीविया छह के साथ नौवें स्थान पर बनी हुई है।


 

Share this story