कुसल परेरा भारत के खिलाफ एकदिनी और टी20 श्रृंखला से बाहर

कुसल परेरा भारत के खिलाफ एकदिनी और टी20 श्रृंखला से बाहर

Newspoint24 / newsdesk

कोलंबो । श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा दाहिने कंधे की मोच के कारण भारत के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

बता दें कि प्रशिक्षण के दौरान परेरा के दाहिने कंधे में मोच आ गई थी। निरोशन डिकवेला को यूके में बायो-बबल तोड़ने के लिए निलंबित किए जाने के बाद 30 वर्षीय विकेटकीपर का चोटिल होना श्रीलंकाई टीम के लिए बड़ा झटका है। कुसल ने 107 एकदिवसीय मैचों में 3,071 और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,347 रन बनाए हैं।

परेरा इंग्लैंड में श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे लेकिन खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के बीच केंद्रीय अनुबंध विवाद के बाद से दासुन शनाका को उनके स्थान पर कप्तान नियुक्त किया गया है।

श्रीलंकाई क्रिकेटर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद मंगलवार शाम को श्रीलंका लौट आए। श्रीलंकाई पुरुष टीम इंग्लैंड दौरे पर एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 और टी-20 श्रृंखला में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

एसएलसी ने यह भी पुष्टि की कि गुरुवार को आयोजित अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो के बाएं टखने में मोच आ गई। इसलिए फर्नांडो भी भारत की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जानी है। तीन एकदिनी मैच 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि तीन टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।
 

Share this story