कांकेर : महिला आयोग में प्रकरण दर्ज होते ही छह प्रकरणों में एफआईआर

breaking news in hindi  # news in hindi  # latest hindi news   #today news in hindi   # Newspoint24 # Kanker: FIR in six cases as soon as the case is registered in the Women's Commission

Newspoint24 / newsdesk

कांकेर । छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक की उपस्थिति में गुरुवार को जिला कार्यालय कांकेर के सभाकक्ष में 20 प्रकरणों का सुनवाई की गई, जिसमें 14 प्रकरणों का निराकरण किया गया। आयोग में प्रकरण दर्ज होते ही छह प्रकरणों में एफआईआर दर्ज किया गया है।

महिला आयोग की सुनवाई के दौरान दहेज प्रताड़ना के प्रकरण में आवेदिका की उपस्थिति व अनावेदक अनुपस्थित होने पर एसआई कांकेर को आयोग की ओर से जिम्मेदारी दी गयी है। जिसमें आवेदिका के प्रकरण की तफ्तीश सामने कराने, अनावेदक को सामने बुलाकर आवेदिका व बच्चे के भरण पोषण के संबंध में अनावेदक से स्वीकृति कराये जाने तथा पहली पत्नी को तलाक दिए बिना अनावेदक द्वारा दूसरी शादी कराये जाने बाबत बयान दर्ज कर 10 दिन के भीतर आयोग के समक्ष विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने निर्देशित किया गया है।

अनावेदक ने स्वीकार किया कि आवेदिका से तलाक लिए बिना दूसरी शादी किया है। आवेदिका व बच्चे के स्थाई भरण पोषण की व्यवस्था कर विधिवत तलाक लेने के निर्देश देकरआयोग द्वारा प्रकरण को महिला एवं बाल विकास विभाग को सुपुर्द किया और उनके भरण-पोषण के लिए एक मुश्त राशि देने निर्देशित कर आयोग को अवगत कराने कहा गया।
 

Share this story