बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में कैलिस का टीम से जुड़ना शानदार: बेयरस्टो

newspoint24.com/newsdesk

कोलंबो । इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को उनकी टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाना शानदार है। 

बता दें कि, 45 वर्षीय कैलिस को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने श्रीलंका में अपनी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में जोड़ा है। 

बेयरस्टो ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे लगता है कि जैक को टीम के साथ जोड़ना शानदार है। खेल के लिए उन्होंने जो कुछ किया है, वह बहुत खास है। मेरे लिए वे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।"

उन्होंने कहा, " वे एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी की, स्लिप में शानदार कैच पकड़े और काफी विकेट भी हासिल किए।"

अपने 19 साल के करियर में कैलिस ने 166 टेस्ट मैचों में 13 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 292 विकेट भी हासिल किए थे। क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के महान सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने ही कैलिस से ज्यादा रन बनाए हैं। 

बेयरस्टो का मानना है कि साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी से उन्हे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। 

उन्होंने कहा, "ऐसे कई अलग अलग पहलू हैं, जिनके बारे में आप उनसे बात कर सकते हैं। मैं वास्तव में उनके साथ अधिक समय बिताने की ओर देख रहा हूं। उनके आसपास रहना अच्छा है और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी। इसके बाद फरवरी में इंग्लैंड को भारत में भी चार टेस्ट मैच खेलने हैं। 

Share this story