इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जो रूट को जगह नहीं, मिल्स की चार साल बाद वापसी

Joe Root

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

Joe Root and Ben Stokes of England react after losing the ICC World Twenty20 India 2016 Final between England and the West Indies at Eden Gardens on...

लंदन । भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे कप्तान जो रूट को इंग्लैंड की टी-20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि इयोन मोर्गन को फिर से टीम की कमान सौंपी गई है।

इस बीच तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने लंबे अरसे बाद सफेद गेंद टीम में वापसी की है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से टी-20 विश्व कप के लिए गुरुवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में उन्हें जगह मिली है। मिल्स ने आखिरी बार 2018 में लॉर्ड्स में विश्व एकादश (इलेवन) की तरफ से वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था, जबकि इंग्लैंड के लिए वह आखिरी बार फरवरी 2017 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ टी-20 मैच खेले थे।

इंग्लैंड पुरुष टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा, “ इस सीजन टी-20 ब्लास्ट और ‘द हंड्रेड’ में मिल्स के प्रदर्शन ने टीम में उनकी जगह पक्की की है। टाइमल मिल्स चयन के योग्य हैं और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस समर सत्र में उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए पूरा कौशल है। उनकी असाधारण गति बेहद खास है और जिस तरह से उन्होंने छोटे प्रारूपों में ससेक्स और सदर्न ब्रेव में तेज गेंदबाजी का नेतृत्व किया है, उससे पता चलता है कि वह बड़े मंच के दबाव को पसंद करते हैं। वह हमारी गेंदबाजी इकाई में विविधता लाएंगे और हम उन्हें एक बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलते हुए देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते हैं। ”

समझा जाता है कि मिल्स की मौजूदगी इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर के नुकसान की भरपाई करने में मदद करेगी, जो कोहनी की चोट के कारण शेष वर्ष के लिए क्रिकेट से पूरी तरह बाहर हो गए हैं।

Share this story