जेम्स एंडरसन अपने पांचवें एशेज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे इंग्लैंड ने टीम का ऐलान किया , रूट होंगे कप्तान

जेम्स एंडरसन अपने पांचवें एशेज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे इंग्लैंड ने टीम का ऐलान किया , रूट होंगे कप्तान

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

लंदन। इंग्लैंड ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज के लिए 17 सदस्यीय मज़बूत दल का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान जो रूट के कंधों पर ही रहेगी, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ कप्तान जोस बटलर उप-कप्तान रहेंगे। खेल से अनिश्चितकाल के लिए ख़ुद को दूर रखने वाले बेन स्टोक्स इस दौरे पर भी टीम के साथ नहीं होंगे जबकि चोटिल सैम करन भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

39 साल की उम्र में जेम्स एंडरसन अपने पांचवें एशेज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, जबकि भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के बाद चोटिल हुए तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी दल में वापसी कर रहे हैं। ऑली रॉबिन्सन का सीनियर टीम के साथ ये पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा होगा जबकि क्रिस वोक्स, क्रेग ओवर्टन और मार्क वुड तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर टीम में शामिल हैं। स्पिन का दारोमदार जैक लीच और डॉम बेस के कंधों पर होगा।

बल्लेबाज़ों की बात करें तो सिर्फ़ तीन ऐसे बल्लेबाज़ इस दल का हिस्सा हैं जिन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया है। ये हैं - जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान। रोरी बर्न्स और हसीब हमीद सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर रहेंगे जबकि उनके बैकअक के तौर पर ज़ैक क्रॉली को रखा गया है, डैन लॉरेंस भी इस दल में शामिल हैं। लेकिन दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ डॉम सिबली को इस दौरे पर जगह नहीं मिल पाई है।

इंग्लैंड के प्रमुख कोच और क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद ख़ुशी है कि सभी उपलब्ध खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से इनकार नहीं किया।सिल्वरवुड ने कहा, "मुझे बेहद ख़ुशी है कि सभी उपलब्ध खिलाड़ियों ने देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई और इस दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं। ख़ास तौर से जॉस बटलर जो काफ़ी दिनों तक घर से दूर रहने वाले हैं क्योंकि उन्हें टी-20 विश्वकप भी खेलना है और फिर एशेज के लिए भी जाना है, जहां बेहद कठिन प्रोटोकॉल का हमें सामना करना है।"

इंग्लैंड की ए टीम यानी इंग्लैंड लॉयंस को भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां ऑस्ट्रेलिया ए के ख़िलाफ़ उन्हें चार दिवसीय मैच खेलना है। इस मैच के लिए इंग्लैंड लॉयंस के दल का ऐलान कुछ दिनों बाद किया जाएगा।

इंग्लैंड का 17 सदस्यीय दल: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, ज़ैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डाविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ऑली पोप, ऑली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

Share this story