आईएसएल-7 : ओडिशा ने खोला जीत का खाता, ब्लास्टर्स को 4-2 से हराया

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । ओडिशा एफसी को भी आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत मिल गई। ओडिशा ने गुरुवार रात बोम्बोलिम को तिलक मैदान पर केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से हराते हुए इस सीजन में पहली हार अपनी झोली में तीन अंक डाले।

नौ मैचों में यह ओडिशा की पहली जीत है। उसके खाते में छह हार और दो ड्रा भी हैं। उसने अब तक कुल पांच अंक जुटाए हैं और 11 टीमों की तालिका में अब भी सबसे नीचे है। 

दूसरी ओर, ब्लास्टर्स को इस सीजन में नौ मैचों में पांचवीं हार मिली है। उसके पास छह अंक हैं और वह 10वें स्थान पर है। दो फिसड्डी टीमों के बीच हुए इस मैच का पहला हाफ 2-1 से ओडिशा एफस के पक्ष में रहा। हालांकि केरला ब्लास्टर्स ने सातवें मिनट में गोल करते हुए लीड ले ली थी लेकिन ओडिशा ने 22वें और 42वें मिनट में हुए गोलों की मदद से न सिर्फ बराबरी करने में सफल रहा बल्कि हाफ टाइम की सीटी बजने से पहले लीड ले चुका था। 22वें मिनट का गोल हालांकि ओन-गोल था। 

 मैच का पहला गोल जार्डन मरे ने किया। इस गोल में राहुल केपी की भी भूमिका रही। फ्रीकिक पर गोल का बचाव करते हुए ओडिशा एफसी के गोलकीपर अर्शदीप सिंह राहुल केपी का हेडर ठीक तरीके से नहीं रोक सके और गेंद मरे के पास गई। मरे ने बिना गलती के गोल करते हुए अपनी टीम को लीड दे दी। 

ओडिशा ने इस गोल को उतारने के लिए अपना दमखम झोंक दिया और 22वें मिनट में आखिरकार उसे सफलता मिल ही गई। यह गोल डिफ्लेक्शन का नतीजा था। डिएगो मौरोसियो का शाट जीकसन सिंह से डिफलेक्ट होकर पोस्ट में जा घुसा और इस तरह जीकसन के अनचाहे आत्मघाती गोल की मदद से ओडिशा ने बराबरी कर ली। 42वें मिनट में गोल करते हुए कप्तान स्टीवन टेलर ने अपनी टीम को 2-1 की लीड दिला दी। 

यह गोल जेली एम, द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर हुआ। 50वें मिनट में डिएगो मौरिसियो ने जेरी की ही मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया। जेरी ने राइट फ्लैंक से जो बेहतरीन पास डिएगो को दिया था, उसे उन्होंने बेकार नही जाने दिया। इसके बाद डिएगो ने एक और बेहतरीन गोल करते हुए ओडिशा को 4-1 से आगे करते हुए तीन अंक लगभग पक्के कर दिए। 

डिएगो ने मैच का अपन दूसरा गोल नंदकुमार सेकर के पास पर किया। 77वें मिनट में ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए। इसके फायदा उसे 79वें मिनट में मिला जब सुपर-सब गैरी हूपर ने गोल करते हुए ब्लास्टर्स को मुकाबले में लौटने की पूरी कोशिश की। 

हूपर ने यह गोल मरे के क्रास पर किया। उनक शाट कप्तान टेलर से डिफलेक्ट होकर नेट से जा लगा। 89वें मिनट में अर्शदीप ने एक और बचाव करते हुए ब्लास्टर्स को तीसरा गोल करने से रोका और अपनी टीम को पहली जीत के साथ पूरे तीन अंक दिला दिए। 

Share this story