आईएसएल-7 : नॉर्थईस्ट, हैदराबाद का लक्ष्य शीर्ष-4 में पहुंचना

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी शुक्रवार रात यहां वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में हैदराबाद एफसी के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीतकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वो अंकतालिका में टॉप-4 में पहुंच जाएगी।

हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने सातवें सीजन की शानदार शुरुआत की थी और पहले छह मैचों में वह अजेय रही थी। लेकिन कोच गेरार्ड नुस की टीम अब पिछले कुछ मैचों से अपनी लय से भटक गई है और पिछले पांच मैचों में उसे एक भी जीत नहीं मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है। 

 नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और हैदराबाद एफसी पिछले सीजन में तालिका में सबसे नीचे थी, लेकिन इस सीजन में दोनों टीमें प्लेआॅफ में पहुंचने की दावेदार है। सातवें स्थान पर काबिज नॉर्थईस्ट अपने प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद से केवल एक स्थान और एक अंक ही पीछे है। 

दूसरी तरफ, लगातार तीन हार झेलने के बाद हैदराबाद अपने पिछले मुकाबले में दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 4-1 से चौंकाकर जीत की पटरी पर लौट चुकी है। हैदराबाद के लिए एरिडेन संटाना अब तक पांच गोल कर चुके हैं। 

 नुस ने कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि बॉल के साथ वे बेहतर हैं और वे कई तरीके से गोल करते हैं। उन्होंने सेट पीस से कई गोल किए हैं और एरिडेन भी हमेशा खतरा बने रहते हैं। पिछले सीजन गोल करने का उनका शानदार रिकॉर्ड रहा था और इस सीजन वह अब तक पांच गोल कर चुके हैं। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन अटैकिंग में उनके पास और भी खिलाड़ी हैं। उन्हें रोकने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।’’ 

 हैदराबाद के कोच मैनुअल मारक्वेज के लिए कमजोर डिफेंस उनकी चिंता होगी। उनकी टीम अब तक 11 गोल खा चुकी है और पिछले छह मैचों से उन्होंने एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं की है। मारक्वेज ने कहा, ‘‘ वे एक अच्छी टीम है। परिणाम के मामले में वे फिलहाल सही नहीं हैं, लेकिन उन्होंने बड़ी टीमों के खिलाफ अंक लिए हैं। उनके पास अच्छे खिलाड़ी और अच्छे कोच है। मुझे उनकी खेलने की शैली पसंद है। वे एक खतरनाक टीम है।’’

Share this story