आईएसएल-7 : श्रेष्ठता की जंग में एटीकेएमबी पर भारी पड़ा मुम्बई सिटी एफसी

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । मुम्बई सिटी एफसी ने फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सोमवार रात खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के एक बहुप्रतिक्षित मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 1-0 से हार दिया।

मैच का एकमात्र गोल बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 69वें मिनट में किया। दोनों टीमों का यह 10वां और इस सीजन में आपस में पहला मैच था। मुम्बई ने अपनी आठवीं जीत के साथ कुल 25 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज एटीकेएमबी के 20 अंक ही रह गए हैं। एटीकेएमबी को इस सीजन की दूसरी हार मिली। 

टेबल टापर्स के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ उम्मीद के मुताबिक गोलरहित बराबरी पर छूटा। यह बताना जरूरी है कि इस हाफ में आईएसएल-7 की दो बेहतरीन टीमों के बीच सिर्फ और सिर्फ फुटबाल हुआ, कोई फाउल नहीं हुआ। इसी कारण पूरे 45 मिनट के खेल के बावजूद एक भी बुकिंग नही हुई। इस सीजन में मुम्बई की तुलना में कम गोल खाने वाले एटीकेएमबी अधिक मौका नहीं बना पाई और उसके स्टार राय कृष्णा को मुम्बई के खिलाड़ियों ने लगातार घेरे रखा। इस कारण वह बेबस नजर आए।

 दूसरे हाफ की शुरुआत में ही हालांकि वह हुआ जो पहले हाफ में नहीं हुआ। 47वें मिनट में एटीकेएमबी के प्रणाय हल्धर और 49वें मिनट में मुम्बई के मंडार राव देसाई को पीला कार्ड मिला। एटीकेएमबी ने इस हाफ की शुरुआत दो बदलावों के साथ की। इसमें से एक हल्धर भी थे। एटीकेएमबी के जेवियर हर्नांदेज को 62वें मिनट में पीला कार्ड मिला। ओग्बेचे ने हुगो बोउमोस के साथ 69वे मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह अरिंदम को छकाने में सफल रहे। इस तरह मुम्बई ने इस मैच में 1-0 की लीड ले ली और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। 
 

Share this story