आईएसएल 7 : मुंबई और एटीकेएमबी में होगी श्रेष्ठता की जंग
 

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में सोमवार रात फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान का सामना सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक और टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी से होगा। 

शीर्ष दो टीमों की भिड़ंत सीजन के दूसरे हाफ के लिए टोन सेट कर सकती है। शीर्ष स्थान के लिए होने वाले इस मुकाबले से एशियाई चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन का रास्ता भी साफ हो सकता है, जोकि प्लेआफ से पहले ही टीमों के लिए प्रोत्साहन का काम करेगा। 

अब तक 16 गोल दाग चुकी मुंबई सिटी के पास लीग में सबसे अच्छा आक्रमण है और गोल कनवर्जन रेट भी पर गोल 15.84 प्रतिशत है। टीम ने पिछले आठ मैचों में गोल किए हैं। एटीकेएमबी के पास सबसे अच्छा डिफेंस है, जिसमें नौ मैच में उसके पास 7 क्लीन शीट है और अभी तक इस सीजन में ओपन प्ले से उसने एक भी गोल नहीं खाया है।

आंकड़ों से साफ है कि यह मुकाबला अटैकिंग बनाम डिफेंस के बीच होने वाला है। एटीकेएमबी के कोच एंटोनिया हबास ने कहा, मैं नहीं समझता कि मुंबई केवल आक्रमण वाली टीम है। उनके पास बेहतर काउंटर अटैक भी है। उनकी टीम को रोकना मुश्किल है क्योंकि वो हमेशा फॉरवर्ड खेलती है। लेकिन मैं नहीं समझता हूं कि यह मुकाबला अटैकिंग बनाम डिफेंस के बीच होने वाला है क्योंकि फुटबाल आक्रमण और डिफेंडिंग दोनों का है।"

उन्होंने कहा, “ एक मैच का महत्व उस समय पर निर्भर करता है। अब यह पहली और दूसरी टीमों के बीच का मैच है। हो सकता है कि दो या तीन सप्ताह बाद मैच का उतना महत्व न हो, लेकिन विचार उसी तरह से खेलना है।” 

पहले दिन की हार के बाद मुंबई सिटी के कोच सर्जियो लोबेरा ने अपनी टीम को अब तक अजेय रखा है। टीम को अब एटीकेएमबी की असली चुनौती का सामना करना है, जोकि पिछले पांच मैचों से अजेय है। 

लोबेरा ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण नहीं बल्कि अति महत्वपूर्ण मैच होने वाला है। अभी आधा समय ही हुआ है और इस प्रतियोगिता में कुछ भी संभव है। कुछ भी कम समय में बदल सकता है। अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपना ध्यान केंद्रित रखें और अपने खेल में सुधार करें। ” 


मुंबई के लिए इस मैच में अहमद जाहोउ नहीं खेल पाएंगे, जिन्हें पिछले मैच में सीजन में दूसरी बार रेड कार्ड दिखाया गया।

उन्होंने कहा, "जाहोउ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन मेरे पास बहुत अच्छी टीम है और इस बारे में कोई बहाना नहीं हो सकता है। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण टीम वर्क है। यह व्यक्तित्व के बारे में नहीं है। हम अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन आपको टीम के रूप में काम करने की जरूरत है।” 

लोबेरा ने कहा, "जब आप एक मैच खत्म करते हैं, तो अगला सबसे महत्वपूर्ण मैच होता है। कल के लिए स्थिति समान है। यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि हम एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलने वाले हैं। एटीके मोहन बागान अच्छा काम कर रहे हैं। ” 

Share this story