आईएसएल-7 : सावधानी और संयम के साथ ब्लास्टर्स से भिड़ना चाहेगा जमशेदपुर

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मध्य में पहुंचे जमशेदपुर एफसी का रविवार रात तिलक मैदान पर केरला ब्लास्टर्स से सामना होगा। ऐसे में ओवन कोयले की टीम संयम और सावधानी के साथ इस मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। 

जमशेदपुर एफसी आईएसएल टेबल में 13 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। उसने अब तक नौ मैच खेले हैं और ब्लास्टर्स के खिलाफ मिली जीत उसे तीसरे स्थान पर पहुंचा देगी। अब तक इस टीम ने सिर्फ दो मैच हारे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि प्लेऑफ के दावेदार माने जा रहे बेंगलुरू एफसी खिलाफ मिली 1-0 की जीत ने उसका मनोबल बढ़ाया है लेकिन कोयले अब एक चीज सुनिश्चित करना चाहेंगे और वह यह है कि उनके खिलाड़ी अतिआत्मविश्वास में ना बह जाएं। 

इस अहम मैच से पहले कोयले ने कहा, ‘‘जब आप जीतते हैं तो आपका मनोबल ऊंचा रहता है लेकिन हार के बाद उतना ही गिर जाता है। जैसे हमारे साथ गोवा के खिलाफ हार से हुआ था। हमने एक दूसरे के हौसले को बढ़ाया है और एक दूसरे के चेहते पर खुशी देखी है। हमारे क्लब में यह एक क्वालिटी है। हम जब जीतते हैं तो ज्यादा नहीं खुश होते और जब हारते हैं तो ज्यादा दुखी नहीं होते। हम संतुलन बनाए रखने का प्रयास करते हैं और सुधार के तरीकों की खोज में रहते हैं।’’ 

ब्लास्टर्स बीते कुछ मैचों से संघर्ष कर रहा है और ऐसे में जमशेदपुर हल हाल में तीन अंक अपनी झोलनी में डालना चाहेगी। ओडिशा ने पिछले मैच में ब्लास्टर्स को बुरी तरह हराया था और कोयले ने वह मैच काफी गम्भीरता से देखा था। 

ब्लास्टर्स के कोच विकुना मानते हैं कि उनकी टीम अब भी प्लेआॅफ दी दौड़ में है। विकुना की टीम ने अटैकिंग और पजेशन बेस्ड ब्रांड का फुटबाल खेलने का प्रयास किया है। मोहन बागान के साथ विकुना ने इसी मंत्र के साथ सफलता हासिल की थी। आईएसएल में उनकी टीम को इस मंत्र के आधार पर सफलता नहीं मिलती दिख रही है क्योंकि उसके कई खिलाड़ी चोटिल रह हैं। इस टीम को अब तक सिर्फ एक जीत मिली है।

 हालांकि विकुना ने यह मानने से इंकार किया है कि उनकी फुटबाल शैली के कारण ब्लास्टर्स को हार मिली रही है। विकुना ने कहा, ‘‘यह स्टाइल का सवाल नहीं है। मोहन बागान अलग टीम थी। खिलाड़ी अलग थे। हमने इस सीजन में नई शुरुआत की है। हम वैसे ही खेल रहे हैं जैसा कि सीजन की शुरुआत में खेले थे। इसलिए स्टाइल को लेकर संदेह करने की जरूरत नहीं। यह तो हम हर मैच मेंबदल रहे हैं। हम अपनी स्टाइल के साथ-साथ दूसरी टीमों की स्टाइल को भी ध्यान मे रखते हुए खेल में परिवर्तन कर रहे हैं।’’ 
 

Share this story