आईएसएल-7 : चेन्नई को 4-1 से हराकर हैदराबाद छठे स्थान पर
 

newspoint24.com/newsdesk

बोम्बोलिम (गोवा) । दूसरे हाफ में गोलों की बारिश करते हुए हैदराबाद एफसी ने सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 4-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद हैदराबाद एफसी की टीम 12 अंकों के साथ हीरो इंडियन सुपर (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंकतालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। 

 हैदराबाद की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है। टीम की लगातार तीन हार के बाद यह पहली जीत है। हैदराबाद ने अब तक तीन ड्रॉ खेले हैं जबकि तीन हारे हैं। वहीं, चेन्नइयन को नौ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम को चार मैचों के बाद पहली हार मिली है। चेन्नइयन 10 अंकों के साथ तालिका में आठवें नंबर पर खिसक गई है। 

 पहले हाफ में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने कुछ शानदार बचाव किए और पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में हैदराबाद ने गोलों की बारिश करते हुए चार गोल दागे। आईएसएल में अपना 50वां मैच खेलने उतरे चेन्नइयन के गोलकीपर विशाल कैथ को पहले मिनट में ही हैदराबाद के हमले को रोकना पड़ा। विशाल ने इसके बाद 23वें मिनट में भी मोहम्मद यासिर के शॉट को विफल करके हैदराबाद को मैच में बढ़त लेने से रोके रखा।

 हैदराबाद के हमलों को रोकते हुए चेन्नइयन ने 31वें मिनट में जाकर एक बेहतरीन मौका बनाया। चेन्नइयन के लालियांजुआला चांगते ने बॉक्स के बाएं छोर से एक शानदार शॉट लगाया, जिसे हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत ने सेव करके दो बार की पूर्व चैम्पियन को बढ़त लेने से रोक दिया। इसके बाद मैच का पहला येलो कार्ड 42वें मिनट में चेन्नइयन के रहीम अली को दिखाया गया और फिर पहले हाफ में दोनों टीमें गोलरहित रही।

 दूसरे हाफ में हैदराबाद ने आक्रामक शुरूआत की और तीन मिनट के अंदर ही लगातार दो दागकर 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली। पहला गोल मैच में अब तक शानदार सेव करते आ रहे चेन्नइयन की डिफेंस और उसके गोलकीपर की गलती से हुआ। 50वें मिनट में गोलकीपर विशाल बॉल को रोकने के लिए आ गए और आस्ट्रेलियन फॉरवर्ड चियानीज ने आसानी से बॉल को खाली पड़े नेट में पहुंचाकर हैदराबाद का खाता खोला। 

इसके तीन मिनट बाद ही हालीचरण नारजारे ने 53वें मिनट में कॉर्नर पर मिले पास से गोल करते हुए हैदराबाद को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि हैदराबाद के इस गोल के कुछ देर बाद बाद ही चेन्नइयन ने भी वापसी की और अनिरुद्ध थापा ने 67वें मिनट में हैदराबाद के गोलकीपर की गलती का फायदा उठाते हुए चेन्नइयन का खाता खोल दिया। लेकिन चेन्नयन की खुश ज्यादा देर तक कायम नहीं रही और हैदराबाद ने एक और गोल करके स्कोर 3-1 से अपने पक्ष में कर लिया। 


 कोच मैनुअल मारक्वेज की टीम के लिए तीसरा गोल ब्राजीलियन मिडफील्डर जोआओ विक्टर ने 74वें मिनट में यासिर के असिस्ट पर किया। हैदराबाद की टीम यहीं नहीं रूकी और उसने पांच मिनट बाद एक गोल दागते हुए स्कोर 4-1 कर दिया।

 हैदराबाद के लिए उसका चौथा गोल नारजारे ने 79वें मिनट में दागा, जोकि इस मैच में उनका दूसरा गोल था। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां पांच मिनट का और अतिरिक्त समय जोड़ा गया और हैदराबाद ने 4-1 की बढ़त को कायम रखते हुए हार की हैट्रिक के बाद अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। 
 

Share this story