आईएसएल-7 : ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपना भाग्य बदलना चाहेगा बेंगलुरु एफसी

newspoint24.com/newsdesk

गोवा । पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में चीजें शायद अब तक सही नहीं रही है। बेंगलुरु एफसी आईएसएल के इतिहास में पहली बार हार की हैट्रिक लगा चुकी है और इस परिणाम के बाद अब वह अपने मुख्य कोच काल्र्स कुआड्रॉर्ट से भी अलग हो चुकी है। 

हालांकि बेंगलुरु एफसी के अंतरिम कोच नौशाद मूसा को उम्मीद है कि उनकी टीम शनिवार रात फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ईस्ट बंगाल के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में वापसी करेगी और जीत की पटरी पर लौटेगी।

मूसा ने कहा, “ हमारे पास  एक महत्वपूर्ण मैच है। खिलाड़ी इसे जानते हैं। पिछले सात साल में यह पहली बार हुआ है कि हम लगातार तीन मैच हारे हैं। इन्हें स्वीकार करना आसान नहीं है। वे वापसी करना चाहते हैं और अब हमें सब कुछ पीछे छोड़कर अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा।” 

 ईस्ट बंगाल की टीम पिछले चार मैचों से अजेय चल रही है और मूसा को लगता है कि यह काफी दिलचस्प मुकाबला होगा। उन्होंने कहा, ईस्ट बंगाल एक अच्छी टीम है। वे बेहतर हो रहे हैं। ब्राइट (इनोबाखेर) एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। हम अधिक मनोरंजक फुटबॉल खेलेंगे। हम आपको इसका विश्वास दिला सकते हैं। हमारे पास कम ही क्लीन शीट है। हमारा ध्यान शुरुआत में गोल नहीं खाने पर है। ” 

 इस सीजन में बेंगलुरू एफसी ने कुआड्रॉर्ट के मार्गदर्शन में कम गोल खाए थे, लेकिन पिछले कुछ मैचों से इसमें इजाफा देखने को मिला है। टीम ने पिछले नौ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं और 12 गोल खाएं हैं। 

 मूसा ने कहा, “ यह एक हिस्सा है जिस पर हम काम कर रहे हैं (ज्यादा गोल नहीं कर रहे हैं)। हमने सभी वीडियो देखें हैं। हमें लगता कि हम कम अटैकिंग कर रहे थे। हमें गोल करने के लिए और मौके बनाने होंगे। दूसरी तरफ, ईस्ट बंगाल ने अपने पिछले मैच में 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद एफसी गोवा को ड्रॉ पर रोका था। ब्राइट इनोबाखेर अपनी टीम के लिए दो मैचों में अब तक दो गोल कर चुके हैं और उम्मीद है कि वह अगले मैच में भी इसे जारी रखेंगे। 

 ब्राइट ने कहा, मेरे लिए यह एक अच्छा समय है। खिलाड़ी और स्टाफ अदभुत है। हमें केवल अगले मैच पर ध्यान देना होगा और अधिक से अधिक लेने की कोशिश करना होगा। यह देखने वाली बात है कि सीजन के अंत में हम कहां होते हैं। " 

 ईस्ट बंगाल को इस मैच में अपने मुख्य कोच रॉबी फॉलर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, जिन्हें पिछले मैच में दूसरा बार चेतावनी दी गई थी। साथ ही उनके कप्तान डेनियल फॉक्स भी इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जिन्हें पिछले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ रेड कार्ड का सामना करना पड़ा था। हरमनजोत खाबरा भी इस मैच से बाहर रहेंगे। 

Share this story