विराट का सपना टूटा , कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर-2 में जगह बनाई 

विराट का सपना टूटा , कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर-2 में जगह बनाई

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

Image


शारजाह। कोलकाता नाइट राइडर्स ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से शिकस्त दे कर क्वालिफायर-2 में जगह बना ली , वहीं इस पराजय के बाद बेंगलुरु सफर टूर्नामेंट में इसी मुकाबले के साथ ख़त्म हो गया। मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 138/7 का स्कोर बनाया  कोलकाता को  139 रनों के टारगेट मिला जिसे आखिरी ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही। पांच ओवर के खेल में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 41 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को हर्षल पटेल ने गिल (29) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने राहुल त्रिपाठी (6) को आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। वेंकटेश अय्यर (26) हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए। नितीश राणा (23) की विकेट चहल के खाते में आई।

Image

 कोलकाता नाईट राइडर्स के अबूझ स्पिनर सुनील नारायण ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन पर चार विकेट लेकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में सोमवार को 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन के सामान्य स्कोर पर रोक दिया।

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाये। विराट को नारायण ने टीम के 88 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में बोल्ड आउट किया। विराट ने देवदत्त पडिकल के साथ ओपनिंग साझेदारी में 49 रन जोड़े। पडिकल 18 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाकर लौकी फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हुए। श्रीकर भरत 16 गेंदों में नौ रन बनाकर नारायण की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट हुए। भरत का विकेट 69 और विराट का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा।

ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंदों में एक चौके के सहारे 15 रन बनाकर नारायण का चौथा शिकार बने। नारायण ने इससे पहले एबी डिविलियर्स को भी बोल्ड कर पवेलियन भेजा था। डिविलियर्स ने नौ गेंदों पर एक चौके के सहारे 11 रन बनाये। शाहबाज अहमद 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन बनाकर फर्ग्युसन का दूसरा शिकार बने। डेनियल क्रिस्टियन आठ गेंदों में एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर पारी के आखिरी ओवर में रन आउट हुए। हर्षल पटेल छह गेंदों में आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता की तरफ से नारायण ने चार ओवर में 21 रन पर चार विकेट और फर्ग्युसन ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

Share this story