कोलकाता नाइटराइडर्स तीसरी बार फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया 

कोलकाता नाइटराइडर्स तीसरी बार फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

शारजाह। कोलकाता नाइटराइडर्स ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में अंतिम ओवर के रोमांचक दौर में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दिल्ली की टीम पहले बैटिंग करते हुए 135/5 का स्कोर ही बना पाई । टारगेट को कोलकाता ने 19.5 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।   कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीसरी बार फाइनल में एंट्री करने में सफल रही। 


रोमांचक रहा आखिरी ओवर
एक समय कोलकाता को आसान जीत के लिए फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन दिल्ली ने जोरदार वापसी की एक के बाद एक सात रनों के अंदर छह विकेट चटकाए। कोलकाता के लिए शुभमन गिल 46 ,वेंकटेश अय्यर 55 , नितीश राणा 13 ,राहुल त्रिपाठी ने 12  रन बनाये। दिल्ली के लिए अनरिख़ नॉर्खिये,रवि अश्विन , कगिसो रबाडा ने 2 -2 विकेट लिए , जबकि आवेश ख़ान को एक विकेट मिला। 


 सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (36) और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 30) की उपयोगी पारियों से दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में बुधवार को 20 ओवर में पांच विकेट पार 135 रन का लड़ने लायक स्कोर बना लिया।

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शिखर ने 39 गेंदों पर 36 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। पृथ्वी शॉ 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 18 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पार पगबाधा आउट हुए। शिखर को भी चक्रवर्ती ने शाकिब अल हसन के हाथों कैच कराया।

तीसरे नंबर पर भेजे गए मार्कस स्टॉयनिस ने 23 गेंदों पर मात्र एक चौका लगाकर 18 रन ही बना सके। स्टॉयनिस को शिवम मावी ने बोल्ड किया। कप्तान ऋषभ पंत छह गेंदों में छह रन बनाकर लौकी फर्ग्युसन का शिकार बने। शिमरॉन हेत्माएर ने 10 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 17 रन बनाये और एक सिंगल चुराने की कोशिश में रन आउट हुए। श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभालकर खेलते हुए कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दिल्ली को 135 तक पहुंचाया। अय्यर ने 27 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये।

कोलकाता की तरफ से चक्रवर्ती को 26 रन पर दो विकेट लिए जबकि फर्ग्युसन और मावी ने एक-एक विकेट लिया।
 

Share this story