IPL2021 : एलिमिनेशन के लिए उतरेंगे बेंगलुरु और कोलकाता

IPLएलिमिनेशन के लिए उतरेंगे बेंगलुरु और कोलकाता

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

शारजाह। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स मंगलवार को जब यहां आईपीएल के एलिमिनेशन मुकाबले में उतरेंगे तो दोनों टीमों का एक ही लक्ष्य होगा जीत हासिल करना। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम के लिए फ़ाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें कायम रहेंगी जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी।

जीतने वाली टीम को बुधवार को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ने का मौका मिलेगा और इस मुकाबले की विजेता टीम 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में पहले क्वालीफायर की विजेता टीम से भिड़ेगी।

बेंगलुरु और कोलकाता के बीच इसलिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि इस सत्र के बाद अपनी टीम और टी-20 की कप्तानी छोड़ने से पहले वह अपनी टीम को एक बार अपनी कप्तानी में आईपीईएल चैंपियन बना दें। लेकिन इसके लिए उन्हें कोलकाता के कप्तान इयान मॉर्गन की चुनौती से पार पाना होगा।

बेंगलुरु के लीग चरण में चेन्नई के बराबर 18 अंक रहे थे लेकिन नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण बेंगलुरु तीसरे और चेन्नई दूसरे स्थान पर रही। ठीक इसी तरह कोलकाता और मुंबई के एक बराबर 14-14 अंक रहे लेकिन नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता चौथे और पांच बार का चैंपियन मुंबई पांचवें स्थान पर रहा।

Share this story