चेन्नई 9वीं बार IPL फाइनल में पहुंची , दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से करारी शिकस्त दी

msd

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

Image

दुबई । चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से करारी शिकस्त दी। आखरी ओवर में चेन्नई को 13 रनों की जरूरत थी और गेंद टॉम करन के हाथों में थी। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने लगातार तीन चौके लगाते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाने का काम किया। चेन्नई 9वीं बार IPL फाइनल में पहुंची।  चेन्नई पिछले सत्र में सबसे पहले प्लेऑफ की होड़ से बाहर हुई थी लेकिन इस बार वह सबसे पहले फ़ाइनल में पहुंचे। दिल्ली की उम्मीदें अभी समाप्त नहीं हुई हैं और उसे अभी दूसरे क्वालीफायर में कल होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ना होगा।

टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही और पारी की चौथी ही गेंद पर फाफ डु प्लेसिस (1) रन बनाकर एनरिक नोर्त्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद गायकवाड़ और उथप्पा ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे उथप्पा (63) रन बनाकर टॉम करन की गेंद पर आउट हुए। इसी ओवर में करन ने शार्दूल को (0) पर आउट कर चेन्नई को दोहरा नुकसान पहुंचाया। अगले ही ओवर में अंबाती रायडू (1) रन आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड़ (70) की विकेट आवेश खान ने 19वें ओवर में चटकाई।

 सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (60), कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 51 ) और शिमरॉन हेत्माएर (37) की आतिशी पारियों से दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के पहले क्वालीफायर में रविवार को 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पृथ्वी ने जोरदार शुरुआत की और उन्होंने 34 गेंदों पर 60 रन में सात चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान पृथ्वी ने इस आईपीएल का तीसरा अर्धशतक और ओवरआल अपना 15वां आईपीएल अर्धशतक बनाया। पृथ्वी ने 35 गेंदों पर नाबाद 51 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। ऋषभ ने हेत्माएर के साथ 83 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हेत्माएर ने 24 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

पृथ्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और चेन्नई के तेज गेंदबाजों पर टूट पड़े। वह एक तरफ जहां बॉउंड्री लगा रहे थे तो दूसरी तरफ विकेट भी गिर रहे थे। शिखर धवन को जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर धोनी ने लपका। शिखर ने सात गेंदों में सात रन बनाये। पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर आठ गेंदों पर मात्र एक रन बनाकर हेजलवुड का दूसरा शिकार बने। अक्षर पटेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। अक्षर 11 गेंदों में 10 रन बनाकर ऑफ स्पिनर मोईन अली का शिकार बने। हेत्माएर को ड्वेन ब्रावो की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने लपका। पृथ्वी को रवींद्र जडेजा की गेंद पर फाफ डू प्लेसिस ने लपका।

चेन्नई की तरफ से हेजलवुड ने 29 रन पर दो विकेट लिए जबकि जडेजा, मोईन और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया।

Share this story