भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कर बेंगलुरु को दिलाई जीत

भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कर बेंगलुरु को दिलाई जीत

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 


दुबई। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (78) ने यहां शुक्रवार को रोमांचक आईपीएल मुकाबले में आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शानदार जीत दिलाई।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए, जो डिफेंड करने के लिए लगभग सही साबित हुए, लेकिन श्रीकर भरत और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बेंगलुरु ने पारी की आखिरी गेंद पर यह रोमांचक मुकाबला जीत लिया। बेंगलुरु ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन बनाए।

भरत और मैक्सवेल बेंगलुरु की इस जीत के हीरो रहे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी हुई, जिसने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जीत की राह में मुश्किलें पैदा की।

सलामी बल्लेबाजों विराट कोहली और देवदत्त पडिकल के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रीकर भरत ने शुरुआत में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की और क्रीज पर पैर जमाए। उन्होंने सीनियर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के साथ मिल कर तीसरे विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन 55 के स्कोर पर बेंगलुरु ने डिविलियर्स के रूप में तीसरा विकेट खाे दिया। इसके बाद इनफॉर्म बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए। मैक्सवेल भी परिस्थितियों के हिसाब से शुरू में संभल कर खेले।

बाद में धीरे-धीरे दोनों ने पारी को गति दी और अंत में टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया, हालांकि आखिरी ओवर में 15 रन बचने के बाद बेंगलुरु के जीतने की उम्मीदें कम लग रहीं थी। उसकी उम्मीदें और तब कम हो गई जब आखिरी गेंद पर छह रन चाहिए थे, लेकिन आवेश खान ने आखिरी गेंद वाइट गेंद डाल दी। फिर बेंगलुरु को एक गेंद पर पांच रन की जरूरत थी और भरत ने छक्का जड़ कर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस मैच विजयी पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

भरत ने तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 52 गेंदों पर 78 और मैक्सवेल ने अाठ चौकों के सहारे 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। इसके अलावा डिविलियर्स ने दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 26 गेंदों पर 26 रन बनाए। दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें फील्डरों से साथ नहीं मिला। फील्डरों ने कई कैच छोड़े, जिसमें दो कैच इनफॉर्म मैक्सवेल के थे। एनरिक नॉर्त्जे चार ओवर में 24 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। अक्षर पटेल ने भी एक विकेट लिया, लेकिन वह महंगे साबित हुए।
 

Share this story