भारतीय महिला टीम दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से चार विकेट से हारी

भारतीय महिला टीम दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से चार विकेट से हारी

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ

क्वींसलैंड। ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ की 42 रनों की नाबाद पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने यहां शनिवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन ही बना पाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में छह विकेट विकेट पर 119 रन बना कर मैच जीत लिया। इस जीत में ताहलिया मैकग्राथ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ताहलिया ने 42 रनों की शानदार नाबाद पारी के दम पर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने छह चौकों के सहारे 33 गेंदों पर 42 रन बनाए। जॉर्जिया वेयरहैम ने अंत में उनका साथ दिया और दो चौकों की बदौलत सात गेंदों पर 10 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने चार चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 34 और कप्तान मेग लैनिंग ने दो चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 15 रन बनाए। ताहिलया को मैच विजयी पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए। लेफ्ट आर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 21 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले बल्लेबाजी में पूजा वस्त्राकर ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 26 गेंदों पर सर्वाधिक 37, जबकि हरमनप्रीत ने पांच चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 28 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तायला व्लामिन्क और सोफी मोलिनक्स ने दो-दो, जबकि एशले गार्डनर, जॉर्जिया वेयरहैम और निकोला केरी ने एक-एक विकेट लिया। दाेनों टीमों के बीच यहां कल तीसरा और आखिरी टी-20 मैच खेला जाएगा। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त। बीते गुरुवार को बारिश की वजह से पहला मैच बीच में ही रद्द कर दिया गया था।

Share this story