आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल के मीडिया अधिकारों को बेचने का किया रुख

Newspoint24.com/newsdesk 

दुबई । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जून 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के मीडिया अधिकारों को बेचने की ओर रुख किया है, हालांकि स्टार इंडिया आईसीसी का आधिकारिक मीडिया पार्टनर बना हुआ है, लेकिन इस भारतीय प्रसारणकर्ता ने संपत्ति के विपणन में अपनी भूमिका को सीमित कर दिया है।

समझा जाता है कि आईसीसी और स्टार के बीच समझौते के अनुसार प्रसारणकर्ता ने समझौते में एक खंड का पता लगाया और स्टार ने भारतीय उप-महाद्वीप में अपने अधिकारों को बरकरार रखा।

आईसीसी के इस कदम में उसके साथ खड़े एक सूत्र ने कहा, ' भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन में खेले जाने वाले डब्लयूटीसी के फाइनल को लेकर आईसीसी के मीडिया अधिकारों को बेचने के फैसले पर स्टार को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उसके पास भारत के अलावा, पाकिस्तान, श्रीलंका और बंगलादेश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े बाजार के अधिकार होंगे। '

आईसीसी के दुनिया के अन्य देशों, विशेष तौर पर इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय मैचों के अधिकारों को बेचने के कदम पर अभी स्टार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Share this story