ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल को किया गया था अगवा,चार गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल को किया गया था अगवा,चार गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल को 14 अप्रैल को सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था, और तीन लोगों के एक समूह द्वारा बंदूक के साथ उन्हें धमकी भी दी गई थी। हालांकि एक घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, मैकगिल के कथित अपहरण के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि 14 अप्रैल को 50 साल के स्‍टुअर्ट मैकगिल को तीन लोगों ने पकड़ा और अपने वाहन में बैठाया। उन्‍हें शहर से बाहर एक जगह ले जाया गया, जहां कथित रूप से उन्‍हें पीटा गया और फायरआर्म के साथ धमकाया गया। एक घंटे की लंबी जद्दोजहद के बाद मैकगिल को रिलीज किया गया। 

 न्‍यू साउथ वेल्‍स के पुलिस अधीक्षक एंथोनी होल्‍टन ने मीडिया से कहा, 'मुझे पता है कि एक घंटे उन्‍हें रखा गया, लेकिन यह बड़ा भयावह समय बीता होगा।"

 होल्‍टन ने कहा, "मैकगिल उनके कथित अपहरणकर्ताओं में से एक को पहचानते थे, वह इस घटना से अब भी थर्रा जाते हैं।" 

 व्‍यापक जांच के बाद पुलिस स्‍ट्राइक फोर्स और दंगा अधिकारियों ने बुधवार के शुरुआती घंटों में 27, 29, 42 और 46 वर्ष की आयु के चार लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि किसी भी फिरौती का भुगतान नहीं किया गया था पुलिस का मानना है कि अपहरण आर्थिक रूप से प्रेरित था। चारों लोग आरोपित होने की प्रक्रिया में थे और बुधवार को बाद में अदालत में पेश होने की उम्मीद थी।

 बता दें कि मैकगिल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 44 टेस्‍ट खेले हैं और 208 विकेट लिए हैं,जबकि तीन एकदिवसीय मैंचों उनके नाम 6 विकेट हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में मैकगिल काफी लोकप्रिय क्रिकेटर रहे, जिन्‍होंने कुल 980 विकेट चटकाए। मैकगिल ने 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड में टेस्‍ट पदार्पण किया था। यहां से उन्‍होंने 10 या ज्‍यादा साल तक प्रारूप में खेला और 2008 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्‍ट खेला।

Share this story