सौरव के इलाज के लिए बेंगलुरु से बुलाए गए देश के प्रसिद्ध डॉक्टर

Newspoint24.com/newsdesk/


कोलकाता । भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बेहतर उपचार के लिये प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी को बेंगलुरु से बुलाया गया है। फिलहाल सौरभ की हालत स्थिर बनी हुई है। लेकिन वह अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं। गत शनिवार को हार्ट अटैक के बाद उन्हें दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उनके इलाज के लिए नौ डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। 

सोमवार को अस्पताल की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रविवार की रात उन्होंने अच्छी नींद ली है और सामान्य खाना खा रहे हैं। परिवार के सदस्यों के साथ उनकी बातचीत भी सामान्य है और उनसे जो लोग भी मिलने आ रहे हैं उनसे मिल रहे हैं। उनकी तबीयत में कोई गिरावट नहीं हुई है और चिकित्सा का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है।

 हालांकि वह अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं। उनके हृदय की दो आर्टरी में अभी भी ब्लॉकेज हैं। इसे ठीक करने के लिए बेंगलुरु से देश के मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी को बुलाया गया है। सोमवार को वह कोलकाता पहुंच जा रहे हैं और वुडलैंड अस्पताल के चिकित्सकों के साथ बैठक करेंगे। उन्हीं के दिशानिर्देशों में सौरव का इलाज शुरू होगा।

शनिवार की सुबह जिम करते समय उनके सीने में दर्द हुआ था जिसकी जानकारी परिवार के बाकी सदस्यों को दिए थे। उसके बाद जब गांगुली घर आए थे तो अपराह्न के समय उनका सिर घूमने लगा था और गिर पड़े थे। अस्पताल लाने पर प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें होश आया था। डॉक्टरों ने उनके हृदय में एक स्टेंट लगाया है। भविष्य में दो और स्टेंट लगाने के बारे में विचार किया जा रहा है। उनके हृदय की तीन आर्टरी ब्लॉक हो गई थी जिनमें से एक तो स्टेंट लगाने के बाद ठीक हो गई है। एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज था जो अभी भी जटिल है। दूसरी आर्टरी भी पूरी तरह से ब्लड संचालन नहीं कर पा रही है। इसी की बेहतर चिकित्सा के लिए डॉ देवी शेट्टी को बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि सौरव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी पत्नी डोना गांगुली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर बात कर केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 

Share this story