वेस्टइंडीज-बांग्लादेश दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध रखने के फैसले से सहज हैं डेनियल सैम्स

Breaking news #Latest hindi news #todays hindi news# current hindi news# latest updates #Daniel Sams comfortable with decision to make himself unavailable for West Indies-Bangladesh tour

Newspoint24 / newsdesk

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेनियल सैम्स अभी भी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध रखने के फैसले से सहज हैं।

डेनियल ने आईपीएल की चुनौतियों के बाद अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए यह निर्णय लिया, जिसमें टूर्नामेंट से पहले कोविड-19 के लिए सकारात्मक होना शामिल था। वह चोटिल स्टीव स्मिथ सहित आठ खिलाड़ियों में से एक थे, जो वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए अनुपलब्ध थे।

सैम्स ने कहा,"भारत में कोविड होने के साथ यह काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन घर में रहना वास्तव में अच्छा रहा। कोई पछतावा नहीं है, जाहिर है कि मेरे मन में 'काश मैं वहां होता' के विचार होते लेकिन अंत में मैंने वह निर्णय लिया जो लंबे समय तक मेरे लिए सबसे अच्छा है।"

उन्होंने कहा,"मेरे लिए मेरा रिश्ता सबसे महत्वपूर्ण है, मेरे बाहर निकलने का एक सबसे बड़ा कारण यह था कि मैं अपनी पत्नी दानी के साथ वापस जुड़ सकता था क्योंकि हम कभी भी इतने लंबे समय तक अलग नहीं रहे थे। यह निश्चित रूप से एक प्राथमिकता थी और फिर मेरा मानसिक स्वास्थ्य भी था।"

सैम्स, जिन्होंने चार टी-20 मैच खेले हैं, को टी-20 विश्व कप के लिए अंतिम एकादश में जगह बनाने की उम्मीद है। उन्होंने डुनेडिन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 गेंदों में 41 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाई और उनकी नजर फिनिशर की स्थिति पर है।

उन्होंने कहा, 'मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करना चाहता हूं। लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टी 20 टीम का एक बड़ा हिस्सा बन सकता हूं। मैं जितना संभव हो उतना उपरी क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं, लेकिन एक अच्छी बल्लेबाजी होने के नाते, फिनिशर की भूमिका के बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं, और यह कुछ ऐसा है, जो मुझे लगता है कि मैं संभावित रूप से कर सकता हूं।"

इससे पहले गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 4 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे मिचेल स्टार्क ने आखिरी ओवर में बड़े हिटर आंद्रे रसेल के खिलाफ 11 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया।
 

Share this story