क्राइस्टचर्च टेस्ट : न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 286 रन बनाए, विलियमसन का नाबाद शतक

Newspoint24.com/newsdesk/


क्राइस्टचर्च ।न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 286 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 112 और हेनरी निकोल्स 89 रन बनाकर नाबाद हैं। ये दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट के लिए अब तक 215 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम अभी भी के पाकिस्तान से 11 रन पीछे है। 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 297 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने जोरदार वापसी की और छह गेंदों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

पहले, ब्लंडेल को फहीम अशरफ ने आउट किया, और पांच गेंदों बाद, लेथम (33) को शाहीन अफरीदी ने पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का स्कोर 52 पर दो कर दिया। इसके बाद केन विलियमसन और रॉस टेलर ने लंच ब्रेक तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। 

लंच ब्रेक के बाद, रॉस टेलर (12) को मोहम्मद अब्बास ने पवेलियन वापस भेज दिया, लेकिन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने इसके बाद न्यूजीलैंड को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर छकाया और टीम का स्कोर 300 के पास ले गए। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पाकिस्तान को 297 रनों पर ढेर कर दिया था। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने पांच विकेट लिए थे। 
 

Share this story