नव चयनित क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों व व्यायाम प्रशिक्षकों को मुख्यमंत्री देंगे नियुक्ति पत्र

नव चयनित क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों व व्यायाम प्रशिक्षकों को मुख्यमंत्री देंगे नियुक्ति पत्र

Newspoint24 / newsdesk

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी तथा व्यायाम प्रशिक्षक के पद पर नियुक्ति की बाट जोह रहे युवाओं का इंतजार अब खत्म हो रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन नवचयनित 534 युवाओं को नियुक्ति-पत्र प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में योगी और नवनियुक्त अभ्यर्थियों के बीच संवाद भी होगा। इस अवसर पर प्रदेश के युवा कल्याण एवं खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी की मौजूदगी भी रहेगी।

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग अंतर्गत क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के 508 पदों और व्यायाम प्रशिक्षक के 26 पदों पर चयन के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विगत वर्ष प्रक्रिया आयोजित की गई थी, जिसके बाद अब इन्हें नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि नियुक्तियों में शुचिता और पारदर्शिता पर मुख्यमंत्री योगी का खास फोकस है। इसे दृष्टिगत रखते हुए विगत चार वर्ष में चार लाख से अधिक सरकारी पदों पर योग्य युवाओं का चयन कर नियुक्ति मिली है।

प्रवक्ता ने बताया कि योगी सरकार के ‘मिशन रोजगार’ की कड़ी में अब युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग अंतर्गत क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के 508 पदों और व्यायाम प्रशिक्षक के 26 पदों पर नियुक्ति की जा रही है।
 

Share this story