आखिरी समय में कप्तान छेत्री के गोल ने भारत को सैफ चैंपियनशिप में दिलाई पहली जीत

आखिरी समय में कप्तान छेत्री के गोल ने भारत को सैफ चैंपियनशिप में दिलाई पहली जीत

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 


माले । कप्तान सुनील छेत्री के मैच के 82वें मिनट में किए गए शानदार गोल की बदौलत भारतीय फुटबॉल टीम ने यहां रविवार को पड़ोसी नेपाल को 1-0 से हरा कर सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में पहली जीत दर्ज की।


चैंपियनशिप में अपने पहले दो मैच बंगलादेश के खिलाफ 1-1 और श्रीलंका के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ खेलने के बाद भारत के लिए किसी भी हाल में यह मुकाबला जीतना महत्वपूर्ण था। पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद मैच जब आखिरी दस मिनट में प्रवेश कर गया था, तब लग रहा था कि यह मैच भी ड्रॉ जाएगा, लेकिन करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने 82वें मिनट में मैच विजयी गोल दाग दिया और इस गोल की बढ़त को अंत तक बरकरार रखा।


भारतीय टीम ने 20वें और 34वें मिनट में गोल के मौके बनाए, लेकिन विरोधी टीम के शानदार डिफेंस के चलते ये गोल में तब्दील नहीं हो सके। इसी तरह दूसरे हाफ में भी भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ मौके बनाए, लेकिन वह बढ़त लेने में विफल रहे, लेकिन आखिरी 10 मिनटों में छेत्री के एक गोल ने टीम को न केवल बढ़त, बल्कि जीत दिलाई। भारत को इस जीत से तीन अंक हासिल हुए हैं और अब उसके पांच अंक हो गए हैं। वह अब मालदीव और नेपाल से एक अंक पीछे है, जिनके छह-छह अंक हैं। भारतीय फुटबॉल टीम अब 13 अक्टूबर को इसी जगह पर मेजबान मालदीव के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप चरण मुकाबला खेलेगी।

Share this story