बुमराह दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में ज्यादा खतरनाक : गंभीर

Newspoint24.com/newsdesk/ 


नई दिल्ली । पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में ज्यादा खतरनाक हैं। 

गंभीर ने खेल चैनल स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा,"देखिए, उन्होंने भारत में अभी तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। तो मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने बुमराह को बहुत अच्छे से संभाला है। उन्होंने बुमराह को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में मौका दिया है जहां वह और खतरनाक हो जाते हैं।' "

गंभीर ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह भारत में खतरनाक नहीं हैं। वह भारत में और खतरनाक हो सकते हैं, जहां विकेट धीमे और नीचे रह सकते हैं। इसके अलावा गेंद रिवर्स स्विंग भी होता है। लेकिन इसके साथ ही आपको उनका ख्याल भी रखना है क्योंकि वह लंबे समय तक आपकी गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ रहेंगे। ऐसे में उनका फिट रहना बहुत जरूरी है।" 

गंभीर ने कहा कि जब बुमराह ने अपने करियर की शुरुआत की तो वह गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर निकालते थे। और अब उसी लेंथ से गेंद को अंदर लाते हैं, इस बात ने उन्हें अधिक खतरनाक बना दिया है। 

Share this story