क्वारंंटीन प्रोटोकॉल में छूट के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं बोल्ट

Breaking news india news news in hindi business news latest hindi news world news newspoint24 com  sport  News  London   second test against England     Trent Boult     relaxation of quarantine rules

Newspoint24 /newsdesk   

लंदन। इंग्लैंड में नए क्वारंटीन प्रोटोकॉल के चलते न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाेल्ट इंग्लैंड के खिलाफ मौजूूदा टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भाग ले सकते हैं। आईपीएल 14 के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड वापस लौटने वाले बोल्ट की पहले केवल भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उम्मीद थी।

बोल्ट पिछले सप्ताहांत इंग्लैंड में अपनी टीम में शामिल हुए थे और क्वारंटीन नियमों में छूट के साथ वह सीधे प्रशिक्षण शुरू करने में कामयाब रहे थे और अब साउथम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत का सामना करने से पहले उनके पास इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अभ्यास करने का मौका है।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच के ड्रॉ के साथ समाप्त होने के बाद कहा, “ बोल्ट के पास एक मौका है। कुछ चीजें बदल गई हैं। ब्रिटिश सरकार ने अपनी क्वारंटीन शर्तों में ढील दी है, इसलिए ट्रेंट बोल्ट हमारी अपेक्षा से तीन या चार दिन पहले क्वारंटीन से बाहर आ गए हैं। उस समय हमारे पास जो भी जानकारी थी उस हिसाब से हमारी मूल योजना बोल्ट को दूसरे टेस्ट में नहीं खेलाने की थी, लेकिन अब उनके तीन दिन पहले क्वारंटीन से बाहर आने से शायद पह दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं। ”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में प्रभावशाली दिखे थे, जिसमें टिम साउदी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में अब बोल्ट के टीम में शामिल होने से एजबेस्टन टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड प्रबंधन के लिए टीम चयन एक सिरदर्दी होगा।

स्टीड ने कहा, “ हमने अभी तक इस पर कोई ठोस फैसला नहीं लिया है और हम ट्रेंट को दूसरे टेस्ट में खेलाते हैं या नहीं , यह तय करने से पहले हम उन्हें 48 घंटे पहले सूचित करेंगे। ट्रेंट एक हफ्ते पहले की तुलना में अब ज्यादा उत्सुक हैं और ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह अब यहां हैं और इस माहौल का हिस्सा हैं। संभवत: अभी इस बारे में कोई फैसला लेना जल्दी होगा है। ”

Share this story