टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के सुरक्षा और प्रेस अताशे होंगे बीके सिन्हा

CONDUIT

Newspoint24 / newsdesk

नई दिल्ली । सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी बीके सिन्हा आगामी टोक्यो 2020 ओलंपिक में भारतीय दल के प्रेस अताशे होंगे (एक दूतावास में अधिकारी जिसके पास मीडिया के साथ संपर्क करने का काम है)।

सिन्हा को पहले ही सुरक्षा अताशे की भूमिका सौंपी जा चुकी थी। सिन्हा हरियाणा के पूर्व डीजीपी हैं और राष्ट्रपति के पुलिस पदक से नवाजे जा चुके हैं ।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक संयुक्त बयान में बताया कि सिन्हा 22 जुलाई को टोक्यो के लिए दिल्ली से रवाना होंगे। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू हो रहा है।

इससे पहले गुरुवार को आईओए अध्यक्ष बत्रा ने कहा कि खेल गांव में खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था 'बहुत अच्छी' है। इंडिया शेफ डी मिशन बीपी वैश्य, डिप्टी शेफ डी मिशन और सीएलओ प्रेम वर्मा, आकस्मिक डॉक्टर और अतिरिक्त सीएलओ अरुण बासिल, और संयुक्त निदेशक आईओए जॉर्ज बुधवार को 90 भारतीय एथलीटों और अधिकारियों के भारतीय दल के पहले बैच को रिसिव करने के लिए खेल गांव पहुंचे।

बत्रा ने एक बयान में कहा, "मुझे डाय शेफ डी मिशन द्वारा सूचित किया गया था कि खेल गांव में ठहरने की व्यवस्था बहुत अच्छी है और डाइनिंग हॉल के मुद्दे भी हल हो गए हैं क्योंकि भारत अतिरिक्त शर्तों के साथ 14 देशों में से एक है। धन्यवाद आईओसी, टोक्यो आयोजन समिति, जापान और टीम इंडिया।”

बता दें कि भारत से 18 खेल विधाओं में हिस्सा लेने के लिए कुल 126 एथलीट टोक्यो जाएंगे। यह किसी भी ओलंपिक में भारत द्वारा भेजने वाला अब तक का सबसे बड़ा दल है।
 

Share this story