टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका : राहुल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर, सूर्यकुमार लेंगे जगह

Big blow to Team India before Test: Rahul out of Test series due to injury, Suryakumar will replace

राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के

लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने राहुल की

जगह लेने के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 25 नवम्बर से यहां के ग्रीन पार्क मैदान पर खेला जाएगा।

Newspoint24/  एजेंसी इनपुट के साथ
 

कानपुर। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 25 नवम्बर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने राहुल की जगह लेने के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 25 नवम्बर से यहां के ग्रीन पार्क मैदान पर खेला जाएगा।

31 वर्षीय मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार आख़िरी समय पर इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने थे लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था।

भारतीय टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य बन चुके सूर्यकुमार रणजी ट्रॉफ़ी में मुंबई के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी भी रहे हैं। सबसे हालिया रणजी सीज़न 2019-20 में उन्होंने 10 पारियों में 56.44 के औसत और 95.13 के स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक बनाए। अपने 77 प्रथम श्रेणी मैचों में से 71 उन्होंने रणजी ट्रॉफ़ी में ही खेले हैं।

राहुल की अनुपस्थिति में संभवतः शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करेंगे। टी20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान रोहित शर्मा को इस टेस्ट सीरीज़ में विश्राम दिया गया है। टेस्ट कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और वह दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे और कप्तानी का भार संभालेंगे। पहले टेस्ट मैच में अजिंक्या रहाणे टीम के कप्तान होंगे।


टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम:

अजिंक्या रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर) रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा ।
विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे और कप्तानी करेंगे।

Share this story