बंगलादेश - जिम्बाब्वे वनडे : शाकिब की लाजवाब पारी, बंगलादेश ने जीती सीरीज

बंगलादेश - जिम्बाब्वे वनडे :   शाकिब की लाजवाब पारी, बंगलादेश ने जीती सीरीज

Newspoint 24 / newsdesk


हरारे। स्टार आलराउंडर शाकिब उल हसन की 96 रन की लाजवाब पारी से बंगलादेश ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में पांच गेंद शेष रहते तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।


बंगलादेश ने पहला वनडे 155 रन से जीता था और दूसरा मैच उसने संकट में फंसने के बावजूद शाकिब की 109 गेंदों में आठ चौकों की मदद से बनी 96 रन की शानदार पारी की बदौलत जीत लिया। जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 240 रन बनाये जबकि बंगलादेश ने 49.1 ओवर में सात विकेट पर 242 रन बनाकर मैच जीत लिया। शाकिब को उनकी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलादेश ने 39 रन की ठोस शुरुआत की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद बंगलादेश ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए और 39 वें ओवर तक उसका स्कोर सात विकेट पर 173 रन हो गया। ऐसे समय में तीसरे नंबर के बल्लेबाज शाकिब को मोहम्मद सैफुद्दीन के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला और दोनों ने आठवें विकेट की साझेदारी में अविजित 69 रन जोड़कर बंगलादेश को जीत दिला दी। सैफुद्दीन ने 34 गेंदों पर अविजित 28 रन में एक चौका लगाया।


इससे पहले वेस्ली माधवेरे के 63 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये गए 56 रनों की बदौलत जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 240 रन बनाये। कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 57 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन का योगदान दिया। बंगलादेश की तरफ से शरीफुल इस्लाम ने 10 ओवर में 46 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

Share this story