अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलाहकार नियुक्त हुए एंडी फ्लॉवर

Newspoint24 / newsdesk

Newspoint24 / newsdesk

काबुल। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर को आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हमें खुशी है कि एंडी एसीबी में शामिल हो गए हैं। एंडी ने हमारे कई खिलाड़ियों के साथ विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में काम किया है और उनका विशाल अनुभव विश्व कप में टीम की मदद करने के लिए बहुत फायदेमंद और उपयोगी होगा।"

फ्लावर ने इससे पहले 2009 से 2014 तक इंग्लैंड की पुरुष टीम को कोचिंग दी थी और उनकी बागडोर में थ्री लायंस ने 2010 में टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ने 63 टेस्ट और 213 एकदिवसीय मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। अपने कोचिंग करियर में, फ्लावर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल), पाकिस्तान सुपर लीग (आईपीएल) और हंड्रेड के उद्घाटन सत्र में विभिन्न फ्रेंचाइजी को कोचिंग दी है।

अफगानिस्तान की टीम इस साल की शुरुआत में काबुल से कतर गई थी। टीम यहां से टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचेगी।

अफगानिस्तान टी20 विश्व कप की टीम इस प्रकार है : राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन हसन, हामिद शरफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शापूर जादरान, कैस अहमद रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, फरीद अहमद मलिक।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story