सेंचुरियन टेस्ट में बुमराह, शमी और सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी से जीत के करीब भारत

जिले के सभी पार्क और उद्यान 31 दिसंबर से दो फरवरी तक रहेंगे बंद

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

सेंचुरियन । सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के लिए भारत को महज तीन और विकेट की जरूरत है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने पहले सत्र में पांचवें दिन एक-एक विकेट लिया।

लंच तक, दक्षिण अफ्रीका 66 ओवरों में 182/7 रन बनाए, जिसमें टेम्बा बावुमा 34 रन और मार्को जेनसेन 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। भारत ने सेंचुरियन जीतने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका 94/4 रन से आगे खेलते हुए, बावुमा और डीन एल्गर ने भारत के तेज आक्रमण का जबरदस्त सामना किया। इस बीच, मोहम्मद शमी ने अपनी ही गेंद पर एल्गर (63) का कैच छोड़ दिया।

बावुमा और कप्तान एल्गर के बीच 36 रनों की साझेदारी को जसप्रीत बुमराह ने एल्गर को एलबीडब्ल्यू करके समाप्त कर दिया। इसके बाद, सिराज की गेंद पर क्विंटन डी कॉक (21) बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

सत्र के अपने दूसरे स्पेल में शमी ने वियान मुलडर (1) को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया, जिससे भारत को पहले सत्र में तीन विकेट मिले। वहीं, अब भारतीय टीम को जीत के लिए तीन और विकेट लेने की आवश्यकता है।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 327 और 174 (ऋषभ पंत 34, कैगिसो रबाडा 4/42), दक्षिण अफ्रीका 197 और 66 ओवर में 182/7 (डीन एल्गर 77, टेम्बा बावुमा 34 नाबाद, जसप्रीत बुमराह 3/50, मोहम्मद सिराज 2/47)।

Share this story