जीटी 4 चैंपियनशिप के 2021 सत्र में हिस्सा लेंगे अखिल रविंद्रा

Newspoint24.com/newsdesk

बेंगलुरु । ऑस्टिन मार्टिन रेसिंग (एएमआर ) ड्राइवर अकादमी के भारतीय रेसर अखिल रविंद्रा ने बुधवार को प्रतिष्ठित जीटी 4 चैंपियनशिप के 2021 सीज़न में भाग लेने की घोषणा की। बेंगलुरु में जन्मे अखिल इस साल एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ वापसी करने को तैयार हैं, पिछले साल इसी टीम का फ्रेंच जीटी 4 चैंपियनशिप में पहली बार इन्होने प्रतिनिधित्व किया था।

रबिन्द्र लगातार वर्षों, 2019-2020 और 2020-2021 तक प्रतिष्ठित एएमआर ड्राइवर अकादमी में जगह बनाने का कारनामा करने वाले पहले एशियाआई रेसर हैं। 24 वर्षीय अखिल, यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप के इस सीजन में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय होंगे।

अखिल एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ इटली के प्रसिद्ध मॉन्ज़ा रेसिंग सर्किट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे जो 16-18 अप्रैल, 2021 वाले सप्ताह में यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप 2021 के पहले राउंड के साथ शुरू होगा।

अखिल 2021 सीज़न के लिए एस्टन मार्टिन रेसिंग वी 8 वैंटेज जीटी 4 चलाएंगे , जिसमें छह देशों में 12 रेस और कई राउंड शामिल होंगे। एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए अखिल की टीम के साथी 19 वर्षीय फ्रेंच ड्राइवर ह्यूगो कोंडे होंगे।

एजीएस रेसिंग टीम से जुड़ने के पश्चात अखिल ने कहा, “ एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ रेसट्रैक पर वापस आने के लिए मैं काफी ज़्यादा उत्सुक हूं और आगामी यूरोपीय जीटी 4 चैम्पियनशिप को लेकर भी काफी ज़्यादा उत्साहित हूं। पिछले कुछ सालों में एजीएस का जीटी रेसिंग रिकॉर्ड शानदार रहा है और मैं इसे और भी बेहतर बनाने की मदद करने के लिए पूरी तरह संकल्पित हूँ।'

अपने सफल पदार्पण के बाद एजीएस इवेंट्स ने जीटी 4 यूरोपीय सीरीज में वापस आने की पुष्टि की है। सिल्वर, प्रो-एएम और टीम चैंपियन इस सीज़न में तीन एस्टन मार्टिन वैंटेज एएमआर जीटी 4 मॉडल को ट्रैक पर उतारेगें।

2021 यूरोपीय GT4 चैम्पियनशिप के लिए कुल 30 गाड़ियां आपस में मुकाबला लड़ेंगीं, जिसमें 10 शीर्ष कंस्ट्रक्टर्स अपनी नयी जीटी 4 मॉडल को ट्रैक पर उतारेगें।


 

Share this story