कोरोना से आर्थिक रूप से प्रभावित रेफरियों के लिए एआईएफएफ लाया कोविड-19 राहत अनुदान

कोरोना से आर्थिक रूप से प्रभावित रेफरियों के लिए एआईएफएफ लाया कोविड-19 राहत अनुदान

Newspoint24 / newsdesk

नई दिल्ली ।अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) कोरोना महामारी से आर्थिक रूप से प्रभावित श्रेणी 1 और 2 के सक्रिय रेफरी व सहायक रेफरी की सहायता के लिए कोविड-19 राहत अनुदान लेकर आया है।

यह अनुदान मैच अधिकारियों के लिए एकमुश्त वित्तीय सहायता है जिन्हें एआईएफएफ द्वारा एआईएफएफ प्रतियोगिताओं में अधिकारियों के रूप में उनकी भागीदारी के माध्यम से प्रबंधित किया जाता है।

कोविड-19 राहत अनुदान के लिए पात्र मैच अधिकारी वे हैं जिनके पास जून 2021 तक फुटबॉल प्रतियोगिताओं में अंपायरिंग के माध्यम से अर्जित मैच शुल्क और भत्ते के अलावा कोई स्थायी नौकरी या आय नहीं है।

सहायता के तहत, 164 योग्य मैच अधिकारियों (श्रेणी 1 और श्रेणी 2) को एकमुश्त वित्तीय सहायता प्राप्त होगी। इस सहायता के लिए कुल परिव्यय लगभग 25 लाख रुपये है।

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने एक विज्ञप्ति में कहा, "कोविड-19 महामारी ने दुनिया को विशेष रूप से खेल उद्योग को बुरी तरह प्रभावित किया है और आवश्यक कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण कुछ प्रमुख पेशेवर आयोजनों को छोड़कर खेल गतिविधियों में कमी आई है।"

उन्होंने आगे कहा,"एक साथ आगे बढ़ने के हमारे प्रयास में, एआईएफएफ समझता है कि इससे कई लोगों के लिए नौकरी और आय का नुकसान हुआ है जो अपनी आय अर्जित करने के लिए इन गतिविधियों पर निर्भर हैं। महामारी के साथ अब एक वर्ष से अधिक का विस्तार हो रहा है, लेकिन अनिश्चितता अभी भी व्याप्त है जब गतिविधियाँ पूरी तरह से शुरू हो सकती हैं, कई लोग आर्थिक रूप से संघर्ष कर र

Share this story