महिला क्रिकेट का समर्थन न करने पर टी 20 विश्व कप में हो सकता है अफगानिस्तान का बहिष्कार : टिम पेन

महिला क्रिकेट का समर्थन न करने पर टी 20 विश्व कप में हो सकता है अफगानिस्तान का बहिष्कार : टिम पेन

Newspoint24 / newsdesk

सिडनी । ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को कहा कि अगर तालिबान के अधिग्रहण के बाद अफगानिस्तान महिला क्रिकेट का समर्थन नहीं करता है तो विश्व की अन्य टीमें आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप में अफगानिस्तानी टीम के खिलाफ खेलने का बहिष्कार कर सकती हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को घोषणा की कि अगर अफगानिस्तान महिला क्रिकेट का समर्थन नहीं करता है तो नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ नियोजित पुरुष टेस्ट श्रृंखला आगे नहीं बढ़ेगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने यह भी कहा कि वह इस कदम के पीछे पूरी तरह से खड़ा है क्योंकि अफगानिस्तान में मानवाधिकार का मुद्दा क्रिकेट के खेल से परे है।

पेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का समर्थन किया और कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि अफगानिस्तान जैसी टीम को आईसीसी टूर्नामेंट खेलने की अनुमति कैसे दी जाती है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड द्वारा आयोजित जैक एंड पेनी शो में पेन ने कहा "इस स्तर पर हमने सीए, ऑस्ट्रेलियाई सरकार, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन से सुना है, अभी तक हमने आईसीसी से कुछ भी नहीं सुना है, टी 20 विश्व कप शुरु होने में अब जबकि काफी कम समय रह गया है, अब देखना है कि आईसीसी इस मद्दे पर क्या फैसला लेता है।"

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अफगानिस्तान में बदलती स्थिति पर नजर रख रहा है और बोर्ड देश में खेल के निरंतर विकास पर पड़ने वाले प्रभाव पर चर्चा करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story