अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान की उपलब्धि का मनाया जश्न

newspoint24.com/newsdesk
काबुल। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को दशक का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर चुना गया है। साथ ही उन्हें दशक के सर्वश्रेष्ठ टी-20 टीम में भी शामिल किया गया है। राशिद की इस उपलब्धि का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने जमकर जश्न मनाया।

एसीबी नेतृत्व ने वर्षों से राशिद के प्रदर्शन की सराहना की और उनकी उपलब्धि को न केवल उनके लिए बल्कि देश के लिए भी गर्व का क्षण बताया। 

एसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "राशिद खान के बड़े भाई हलीम खान ने एसीबी के अध्यक्ष फरहान यूसुफजई का धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने अफगानिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष से राशिद को राज्य पदक से पुरस्कृत करने का अनुरोध किया था।" 

एसीबी के सीईओ रहमतुल्ला कुरैशी ने एसीबी की ओर से राशिद खान के परिवार को पुरस्कार दिया। जबकि अफगानिस्तान ओलंपिक समिति के प्रमुख हाफिजुल्लाह वली रहिमी ने भी अपने संगठन की ओर से राशिद के परिवार को पुरस्कृत किया। 

बता दें कि राशिद खान ने अपना पहला टी-20 25 अक्टूबर 2015 को खेला था। पिछले पांच सालों में राशिद ने 48 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 1098 गेंदें फेंकीं, और 1124 रन खर्च किए। उन्होंने 12.62 के औसत के साथ 89 विकेट लिए। 

आईसीसी ने राशिद को सबसे अधिक विकेट लेने के कारण टी-20 क्रिकेटर ऑफ द डिकेड (दशक का क्रिकेटर) चुना। इस दौरान दो बार उन्होंने 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया था। तीन बार उन्होंने चार-चार विकेट भी लिए। 

Share this story