पोलैंड में वर्ल्ड एथलेटिक्स रिलेज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

Newspoint24.com/newsdesk

नयी दिल्ली । भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स रिलेज सिलसिया 21 के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है जिसमें सात महिला 100 मीटर की धावक शामिल हैं।

यह प्रतियोगिता भारतीय धावकों के लिए अप्रैल 2019 में दोहा में हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद पहली बड़ी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता होगी।

एथलेटिक्स फेडरेशन के अध्यक्ष आदिल जे सुमारिवाला ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, “हमें ख़ुशी है कि हमारे एथलीट कोविड के कारण इतने लम्बे अंतराल के बाद अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार हैं। हमें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि टीम तुर्की में अभ्यास करते हुए अच्छा समय गुजारेगी और वहीं से सीधे वर्ल्ड एथलेटिक्स रिलेज के लिए पोलैंड पहुंचेगी।”

सुमारिवाला ने साथ ही कहा कि कोचिंग स्टाफ को विश्वास है कि एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। उन्होंने कहा कि फेडरेशन इस बात से खुश है कि राष्ट्रीय शिविर में महिला 100 मीटर धाविकाओं पर फोकस का अच्छा परिणाम सामने आएगा। सुमारिवाला ने कहा, “ एस धनलक्ष्मी के पिछले महीने फेडरेशन कप में उभर कर सामने आने से अब भारत के पास धनलक्ष्मी और दुती चंद के रूप में दो ऐसी धाविकाएँ हैं जिन्होंने इस सत्र में 11.50 सेकण्ड से कम का समय निकाला है। हमें विश्वास है कि धनलक्ष्मी, दुती, हिमा दास और अर्चना सुसीनद्रन की चार गुना 100 मीटर की महिला रिले टीम का पोलैंड में प्रदर्शन शानदार रहेगा।”

इस बीच भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा और शिवपाल सिंह तथा रोहित यादव, राजेंद्र सिंह और अनु रानी को एथलेटिक्स फेडरेशन ने इस महीने बाद में तुर्की में होने वाले अभ्यास शिविर में हिस्सा लेने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

भारतीय टीम इस प्रकार है :

पुरुष 4 गुना 400 मीटर रिले : अमोज जैकब, नागनाथन पंडी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धरून और निर्मल नोह टॉम

महिला 4 गुना 400 मीटर रिले :एमआर पूवम्मा, सुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मय और जिस्ना मैथ्यू

महिला 4 गुना 400 मीटर रिले : एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हिमा दास, अर्चना सुसीनद्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी
 

Share this story