टेस्ट क्रिकेट के 10 दिग्गज क्रिकेटर आईसीसी हॉल ऑफ फेम में होंगे शामिल
 

Tom Clancy's Splinter Cell Chaos Theory

Newspoint24.com/newsdesk

दुबई । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को आईसीसी हॉल ऑफ फेम के एक विशेष संस्करण की घोषणा की है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले खेल के दस दिग्गजों को 93 खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा जो पहले से ही आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स की सूची में शामिल हैं। दस चयनित नामों की औपचारिक घोषणा आईसीसी डिजिटल चैनलों पर एक डिजिटल शो के माध्यम से की जाएगी।

इस विशेष सूची में निम्नलिखित पांच युगों में से प्रत्येक के दो खिलाड़ी दुनिया के महानतम खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल होंगे-

प्रारंभिक क्रिकेट युग (पूर्व-1918)

अंतर-युद्ध क्रिकेट युग (1918 - 1945)

युद्ध के बाद का क्रिकेट युग (1946 - 1970)

एकदिवसीय युग (1971 - 1995)

आधुनिक क्रिकेट युग (1996 - 2016)।

आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "साउथेम्प्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल के साथ, संयोग से आईसीसी हॉल ऑफ फेम में दस महान क्रिकेटरों को शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिए सम्मान की बात है।"

उन्होंने आगे कहा,"हम खेल के इतिहास का जश्न मना रहे हैं और विभिन्न युगों में खेल को स्थापित करने और खेलने वाले कुछ महान लोगों को सम्मानित करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। ये सभी एक विरासत वाले खिलाड़ी हैं जो आने वाले वर्षों में आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।"

विशेष संस्करण आईसीसी हॉल ऑफ फेम शो रविवार को फेसबुक और यूट्यूब सहित सभी आईसीसी डिजिटल चैनलों पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जिसमें लिसा स्टालेकर और लॉरेंस बूथ सहित मेहमानों के एक विशेषज्ञ पैनल से प्रतिक्रियाओं और अंतर्दृष्टि के साक्षात्कार शामिल होंगे।

इस विशेष संस्करण के हिस्से के रूप में शामिल किए गए दस आइकनों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम वोटिंग अकादमी द्वारा वोट दिया गया है, जिसमें हॉल ऑफ फेम के सदस्य, एक फीका प्रतिनिधि, प्रमुख क्रिकेट पत्रकार और आईसीसी के वरिष्ठ व्यक्ति शामिल हैं।

Share this story