दो एथलीटों सहित 10 लोग कोरोना से संक्रमित

दो एथलीटों सहित 10 लोग कोरोना से संक्रमित

Newspoint24 / newsdesk

टोक्यो ।  दो एथलीटों सहित 10 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों एथलीट खेल गांव में रह रहे थे। आयोजकों ने यह जानकारी दी है। यह पहली बार है जब एथलीट खेल गांव के अंदर पॉजिटिव पाए गए हैं जहां अधिकतर एथलीट रहेेंगे।

संक्रमित पाए गए लोगों में एक एथलीट, एक मीडियाकर्मी, एक कॉन्ट्रैक्टर और पांच खेलकर्मी शामिल हैं। एथलीटों को 14 दिन के लिए उनके कमरों में क्वारंटीन में रखा गया है। सभी 10 व्यक्ति जापान के रहने वाले नहीं हैं।

टोक्यो ओलम्पिक के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों एथलीट एक ही देश और एक ही खेल से हैं। जैसे ही उनके पॉजिटिव होने की खबर आयी उन्हें आइसोलेट कर दिया गया। इस सन्दर्भ में कोई अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गयी है

इससे पहले एक गैर एथलीट शनिवार को कोरोना पॉकिटिव पाया गया था और ये दो पुष्ट मामले प्रतियोगियों के बीच पहले मामले हैं

दक्षिण कोरिया टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष और पूर्व ओलम्पिक चैंपियन रयु स्युंग मं नरिता इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंचते ही कोरोना से संक्रमित पाए गए। यह जानकारी उनके सोशल मीडिया पोस्ट से मिली है

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयोजकों ने कोरोना से निपटने के उपाए और जापान की भीषण गर्मी के बारे में बताया। आयोजकों ने कहा कि हैंड सैनिटाइजर, कीटाणुरहित शीट्स और चिकित्सीय हैंड सोप बांटे जाएंगे।

एथलीटों को सामाजिक दूरी बनाये रखने और मास्क पहनने के लिए कहा गया है। एथलीटों एयर कंडीशनिंग पानी और आइस बाथ्स दिए जाएंगे। मौसम की जानकारी देने के लिए आयोजन समिति खेलों के दौरान हरुमी ट्राइटन मुख्यालय में मौसम की जानकारी देगी। ओलम्पिक पांच दिन बाद 23 जुलाई से शुरू होने वाले हैं ।

Share this story