पाइनएप्पल स्क्रब लगाएं और खूबसूरत स्किन पाएं

पाइनएप्पल स्क्रब लगाएं और खूबसूरत स्किन पाएं

Newspoint24.com/newsdesk/

इम्यूनिटी सिस्टम सही रखने के साथ ही पाइनएप्पल हड्डियों को मजबूत रखने में मदद करता है। अक्सर लोग पाइनएप्पल खाने के बाद इसके कड़े छिलके को फेंक देते हैं। लेकिन आप चाहे तो इन छिलकों से त्वचा को भी साफ कर सकते हैं। अनानास के छिलकों में भी काफी सारा पोषण होता है। विटामिन सी, मैग्नीशियम से भरपूर ये त्वचा को फायदा पहुंचा सकते हैं।

अनानास के छिलकों का स्क्रब बनाने के लिए जरूरत होगी थोड़े से अनानास के छिलकों की और साथ में आधा कप चीनी और गुलाबजल की। जिसको मिलाकर स्क्रब आसानी से बनाया जा सकता है। 

ऐसे बनाएं स्क्रब
अनानास के छिलकों को लेकर ग्राइडर में पीस लें। फिर एक कटोरी में इनको निकालकर उसमें चीनी और गुलाब जल मिलाएं। तीनों को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। अब बॉडी को पानी से धोने के बाद हल्के हाथों से बने हुए स्क्रब से मसाज करें। थोड़ी देर बाद पानी से बॉडी को धो लें। पाइनएप्पल के छिलकों से बना ये स्क्रब बॉडी को अंदर तक एक्सफोलिएट करता है। साथ ही नेचुरल गुणों से भरपूर ये स्क्रब फायदेमंद भी होता है। 

होते हैं कई फायदे
बॉडी पर कई तरह के प्रोडक्ट के इस्तेमाल से और कई तरह के कपड़े पहनने से उनके निशान बॉडी पर बन जाते हैं। साथ ही डार्क स्पॉट्स भी हो जाते हैं। शरीर पर पड़ने वाले इन दाग-धब्बों को मिटाने में पाइनएप्पल का स्क्रब काफी मदद करता है। इसकी मदद से डार्क स्पॉट कम होने लगते हैं और डेड स्किन भी निकल जाती है। बेहतर परिणाम के लिए इस स्क्रब को सप्ताह में दो बार इस्तेमाल करना बेस्ट है। 

वैसे भी अनानास के कई सारे फायदे हैं जो त्वचा पर इस्तेमाल करने से होते हैं। पाइनएप्पल का रस स्किन को लाइट करने का काम करता है। वहीं नाखून को मजबूत बनाने के साथ ही क्यूटिकल्स को हटाने में भी। 

Share this story