लगभग डेढ़ साल बाद विवाह बारात की शहनाई पूरे शान शौकत के फिर बजनी शुरू हुई  

After about a year and a half, the shehnai of the marriage procession started again in full glory.

Newspoint24/ newsdesk

 नयी दिल्ली। टीकाकरण की बढ़ती गति और राज्य सरकारों द्वारा दी गई छूट के बाद शादियों के इस मौसम जम कर विवाह हो रहे हैं। जिन लोगों ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर अपनी शादियों को स्थगित कर दिया था, वे अब इस वर्ष के अंत में या अगले वर्ष शादी की तैयारी में जुटे गए हैं।
 
द नॉट वर्ल्डवाइड की भारतीय सहायक कंपनी वेडिंगवायर इंडिया द्वारा जारी किये गये आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले वर्ष की तुलना में नवंबर 2021 में शादी का मौसम 57 प्रतिशत की वृद्धि के साथ नए सामान्य पोजीशन में वापस आ गया है।  आंकड़ों में यह भी बताया गया है कि दिल्ली एनसीआर के बाद मुंबई, बैंगलोर, लखनऊ, जयपुर में  इस सीज़न में शादी के योजनाकारों और शादी के स्थानों की सबसे अधिक मांग है। 
 
स्नोबॉल की प्रवृत्ति और वृद्धि के बारे में बात करते हुए, मार्केटिंग - वेडिंगवायर इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर, अनम जुबैर ने कहा, “महामारी के कारण लगभग डेढ़ साल के महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव के बाद, शादी के बाजार में लगातार वृद्धि हुई है।

 इसलिए, यह कहना सुरक्षित है कि शादी उद्योग ने आधिकारिक तौर पर वापसी की है।  हम निश्चित हैं कि मांग में यह वृद्धि जारी रहेगी और इससे उद्योग की वसूली को बढ़ावा मिलेगा। "

इसी तरह से, शादियों के लिए जगह में भी जयपुर, उदयपुर, मुसोरी और लोनावला में  लॉन ,हाल की बुकिंग बारे में पूछताछ करने वाले संख्या भी बढ़ी हुई देखी जा रही है।  

यह भी पढ़ें : जौनपुर की राजहवेली बनी शाही शादियों की गवाह
 

Share this story