पश्चिम बंगाल : नंदीग्राम में कल होगी वोटिंग सुरक्षा चाक चौबंद ,दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर 

Newspoint24.com/newsdesk


कोलकाता। अब सबकी निगाहें पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम पर टिकी हुई हैं। आठ चरणों वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नंदीग्राम में गुरुवार को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने नंदीग्राम के सभी मतदान केंद्रों को पहले ही संवेदनशील घोषित कर दिया है। यहां सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 22 कंपनियों को बुधवार को 355 मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच सीधा मुकाबला है। इस सीट पर दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

केंद्रीय बलों के जवानों को बुधवार सुबह से ही नंदीग्राम के तेल्हाली, बोयल, तेन्गुआ और रेयापाड़ा जैसे इलाकों में मार्च करते हुए देखा गया। हेलीकॉप्टरों से हवाई निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने नंदीग्राम में केंद्रीय बलों के जवानों की भूमिका पर उंगली उठाई है। ममता बनर्जी ने सभी महिला मतदाताओं से 1 अप्रैल को वोट डालने जाने वक्त मास्क पहनने का आह्वान भी किया है, ताकि केंद्रीय बल के जवान उन्हें मतदान केंद्रों पर परेशान न कर सकें।

मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए एक भव्य रोड शो किया था। पूर्वी मिदनापुर विधानसभा क्षेत्र में बेथुरिया और रेयापाड़ा के बीच चार किमी लंबे मार्ग पर हजारों ग्रामीण और पार्टी कार्यकर्ता इकट्ठा हुए थे। शाह हाथ हिलाकर उत्साही समर्थकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

भाजपा की जीत के बारे में आश्वस्त शाह ने कहा, पश्चिम बंगाल में हर जगह भाजपा है! मुझे यकीन है कि नंदीग्राम बंगाल में परिवर्तन का केंद्र बन जाएगा।
 

Share this story