कोलकाता में भारी बारिश से जलजमाव, परेशानी में पड़े लोग

Kolkata

newspoint 24 / newsdesk /  एजेंसी इनपुट के साथ 

कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। इसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में सुबह तीन बजे तक 101.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है जो बहुत अधिक है। इसकी वजह से कोलकाता के बड़ाबाजार, सेंट्रल एवेन्यू, दमदम, काकुड़गाछी, फूल बागान, खिदिरपुर में घुटनों तक पानी जम गया है। इसकी वजह से ट्रैफिक बिल्कुल धीमी गति से चल रहा है और लोग भी नियमित काम के लिए घर से निकलने से कतरा रहे हैं। इसके अलावा बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश भी हो रही है जिसके कारण लोगों की परेशानी और बढ़ गई है।

इधर लगातार हो रही बारिश की वजह से मौसम ठंडा हो गया है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री कम है जबकि अधिकतम तापमान गिरकर 27.7 डिग्री पर जा पहुंचा है जो सामान्य से छह डिग्री कम है। वातावरण में अपेक्षित आद्रता अधिकतम 98 फ़ीसदी और न्यूनतम 92 फ़ीसदी है जिसकी वजह से और अधिक बारिश की संभावना है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, बीरभूम जिले में भी लगातार बारिश हो रही है। कई जगहों पर जल जमाव भी हुआ है। उत्तर बंगाल में भी इसी तरह के हालात हैं जो इस सप्ताह जारी रहने वाले हैं।
 

Share this story