चांदनी चौक में विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन

newspoint24.com/newsdesk

नई दिल्ली। चांदनी चौक स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर को तोड़े जाने को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन करने पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनको वाहनों में बैठाकर करीब दो किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ा। विहिप का कहना है कि इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। 

विहिप दिल्ली प्रान्त के प्रचार प्रसार प्रमुख महेंद्र रावत ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि प्रदर्शन कर रहे संगठन के 16 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी को कोतवाली थाने ले जाया गया है। पूर्व घोषणा के अनुसार विहिप, बजरंग दल, मातृशक्ति, दुर्गावाहनी एवं अन्य हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए चांदनी चौक की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर सभी को बीच में ही रोक लिया और उनको वाहनों में बैठाकर करीब दो किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ दिया।

सोमवार को इस मुद्दे पर विहिप का एक प्रतिनिधिमंडल केन्द्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिला था। विहिप नेताओं का कहना है कि जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप उसी स्थान पर मंदिर की पुनर्स्थापना की जानी चाहिए। इस संदर्भ में रविवार को विहिप की ओर से मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को ज्ञापन भेजा गया था। विहिप का कहना था कि मंदिर को हाईकोर्ट के आदेश से बचाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को पहले भी पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन आज तक मुख्यमंत्री ने कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया। इस कारण हमें आंदोलन करना पड़ रहा है। 

Share this story