तृणमूल की बहुचर्चित सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां ने पति का छोड़ा साथ, अपनी शादी को भी बताया अवैध

Newspoint24 / newsdesk  Trinamool's famous MP and actress Nusrat Jahan left her husband, also called her marriage illegal

Newspoint24 / newsdesk 
 
छह माह की प्रेग्नेंट नुसरज जहां ने निखिल जैन पर लगाए गंभीर आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की बहुचर्चित सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां आखिरकार अपने पति से सालभर के अंदर ही अलग हो गईं। बुधवार को उन्होंने इसकी खुद घोषणा की है। नुसरत ने अपनी शादी को भी अवैध करार दिया और कहा कि वह निखिल के साथ एक तरह से लिव-इन में रह रही थीं। 

दरअसल, नुसरत जहां छह महीने की प्रेग्नेंट हैं और दो दिन पहले ही निखिल जैन ने कहा था कि बच्चा उनका नहीं है क्योंकि वह पिछले छह महीने से नुसरत के साथ रहे ही नहीं हैं। गौरतलब है कि नुसरत जहां ने एक साल पहले निखिल जैन के साथ 19 जून को तुर्की के बोद्रम में शादी की थी। उनकी शादी काफी सुर्खियों में रही थी। दोनों की शादी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं।

 बुधवार को नुसरत जहां ने अपना दस प्वाइंट का बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि एक विदेशी भूमि पर तुर्की विवाह कानून के अनुसार हुए समारोह अमान्य है। इसके अलावा चूंकि यह एक अंतर्धार्मिक विवाह था, इसलिए इसे भारत में विशेष सामाजिक विवाह के तहत मान्यता की आवश्यकता होती है, जो नहीं हुआ हैं।

May be an image of 6 people, people standing, crowd and outdoors

 उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार विवाह नहीं है, बल्कि एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप है। इस प्रकार तलाक का सवाल ही नहीं उठता। हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की थी क्योंकि मेरा इरादा अपने को बनाए रखने का था, क्योंकि यह मेरा निजी मामला था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि  मीडिया या किसी भी व्यक्ति द्वारा “अलगाव” के आधार पर मेरे कार्यों पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। कथित विवाह कानूनी रूप से वैध और मान्य नहीं है। 

व्यवसाय के लिए या अवकाश के उद्देश्य से किसी भी स्थान पर मेरी यात्रा और खर्च किसी से संबंधित नहीं है। नुसरत जहां ने कहा कि अपनी बहन की शिक्षा और मेरे परिवार की भलाई मेरी जिम्मेदारी रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो खुद को “अमीर” और “मेरे द्वारा इस्तेमाल किया गया” होने का दावा करता है, वह मेरे से पैसे ले रहा है। मेरे बैंक खातों को अवैध रूप से और नाजायज साधनों से एक्सेस कर रहा है। मैंने इसे पहले ही संबंधित बैंकिंग अधिकारी से बात की है और जल्द ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी।

 अगर जरूरत पड़ी तो प्रमाण भी जारी कर दूंगी। उन्होंने कहा कि मेरे कपड़े, बैग और सहायक उपकरण सहित मेरा सामान अभी भी उनके पास है और यह बताते हुए मैं निराश हूं कि मेरे परिवार के माता-पिता, दोस्तों और परिवार, मेरी अपनी गाढ़ी कमाई से लिए गए आभूषणों को अवैध रूप से वापस रख लिया गया है। 
 

Share this story