श्रीनगर में तीन आतंकवादी 15 सहयोगियों के साथ सक्रिय : कुमार

श्रीनगर में तीन आतंकवादी 15 सहयोगियों के साथ सक्रिय:कुमार

newspoint 24 / newsdesk 

श्रीनगर। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बुधवार को कहा कि श्रीनगर में तीन आतंकवादी और 15 उनके सहयोगी (ओजीडब्ल्यू) सक्रिय हैं जो या तो गिरफ्तार किये जायेंगे या फिर मुठभेड़ में मारे जायेंगे।

श्री कुमार ने आज यहां एक खेल समारोह से इतर पत्रकारों से कहा कि पिछले साल अगस्त में श्रीनगर में आतंकवादियों की उपस्थिति शून्य थी। पर, अक्टूबर के पहले सप्ताह में आतंकवादी अब्बास शेख कुलगाम से श्रीनगर शिफ्ट हो गया और यहां उसके साथ सात और आतंकवादी शामिल हो गए।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए हैं और तीन अभी भी जीवित हैं। श्रीनगर में भी 10 से 15 ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों के लिए काम कर रहे हैं। पुलिस उनके पीछे हैं और अगर वे आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा या मुठभेड़ में मारे जाएंगे।

खानयार में हालिया हमले के बारे में जिसमें एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई, श्री कुमार ने कहा कि यह एक कायरतापूर्ण कार्य था। उन्होंने कहा कि आतंकवादी पीछे से हमला कर रहे हैं और भाग रहे हैं। यह एक हिट एंड रन नहीं है, बल्कि एक कायरतापूर्ण कार्य है, आईजीपी ने कहा कि इसी तरह के हमले बरजुल्ला में आतंकवादी द्वारा किए गए थे। चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि हम उनके पीछे हैं।

ग्रेनेड हमलों में अचानक वृद्धि के बारे में श्री कुमार ने कहा कि वह तीन दिनों के लिए किसी काम के लिए दिल्ली में थे, इसलिए उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उन्हें अधिकारियों से पहले मिलने दीजिए उसके बाद ही इस पर कुछ कहूंगा।
 

Share this story