“ घर का लड़का, घर लौट आया ” मुकुल रॉय ने चार साल बाद की घर वापसी, ममता की मौजूदगी में तृणमूल में शामिल

Newspoint24 /newsdesk "Ghar ka boy, returned home" Mukul Roy returns home after four years, joins Trinamool in Mamta's presence

Newspoint24 /newsdesk / ओम प्रकाश


कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी को आज सबसे तगड़ा झटका लगा है। कृष्णानगर दक्षिण से विधायक मुकुल रॉय अब दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

शुक्रवार दोपहर मुकुल रॉय ने तृणमूल दफ्तर पहुंचकर पार्टी की सदस्यता हासिल कर ली है। इससे पहले उन्होंने पार्टी मुख्यालय में ममता बनर्जी और दूसरे नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की। रॉय का जाना भाजपा के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है।

दरअसल 2017 के बाद तृणमूल के दिग्गजों को भाजपा में लाने में रॉय की अहम भूमिका रही थी। पिछले दिनों तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने मुकुल रॉय की पत्नी का हालचाल लिया था। इसके बाद से तृणमूल ने मुकुल रॉय की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था। इसके तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुकुल रॉय को फोन कर उनकी बीमार पत्नी का हाल जाना और इसी बहाने स्थितियों को सामान्य बनाने की कोशिश की थी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मुकुल राय ने पार्टी को अलविदा कहते हुए शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस का फिर दामन थाम लिया।

श्री राय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे हैं। उन्होंने 2017 में तृणमूल कांग्रेस से कुछ मसलों को लेकर नाराजगी के बाद भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। पश्चिम बंगाल में भाजपा को मजबूती प्रदान करने में उनकी अहम भूमिका रही है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद से ही वह नाराज चल रहे थे और आज तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की मौजूदगी में अपनी पुरानी पार्टी में लौट आये। श्री राय के साथ ही उनके पुत्र एवं विधायक शुभ्रांशु राय भी तृणमूल में लौट आये।

सुश्री बनर्जी ने श्री राय की पार्टी में वापसी पर कहा, “ घर का लड़का, घर लौट आया।”

Share this story